स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने किया ध्वजारोहण व परेड की ली सलामी

0

15 अगस्त को मुख्य समारोह अजामंडी नूंह में होगा, पर्यावरण, वन व खेल राज्य मंत्री संजय सिंह होंगे मुख्यातिथि  
पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप  सिंह मलिक ने समयबद्ध तैयारियां पूर्ण करने के दिए निर्देश  

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से स्थानीय नई अनाजमंडी में फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई, जिसमें पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप  सिंह मलिक ने फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल की तैयारियों का निरीक्षण करने के दौरान कहा कि जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को नई अनाजमंडी में ही भव्य व शानदार ढंग से मनाया जाएगा, जिसमें प्रदेश के पर्यावरण, वन एवं वन्य जीव मंत्री संजय सिंह मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सभी विभाग इस समारोह के आयोजन के संबंध में सभी तैयारियां अच्छी प्रकार से कर लें। स्वतंत्रता दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है, इसलिए इस समारोह का आयोजन बड़े ही गरिमामयी ढंग से किया जाए। इस अवसर पर उन्होंने मार्च पास्ट की टुकडिय़ों व स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन किया तथा बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिला के विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भारत की अनेकता में एकता की झलक प्रस्तुत की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को समारोह में मुख्यातिथि का आगमन प्रात: 9 बजकर 55 मिनट पर होगा। इससे पहले वे शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन कर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय धुन पर ध्वजारोहण होगा।  

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह हमारा राष्ट्रीय पर्व है, इस समारोह की गरिमा को देखते हुए सभी विभाग आवश्यक प्रबंध समय पर सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला के लोगों से अपील की कि वे जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं। फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में हरियाणा पुलिस, हरियाणा महिला पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी गल्र्स, स्काउट्ïस एवं गाइड्ïस की टुकडिय़ा बैंड की धुन पर मार्च पास्ट करेंगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 6 स्कूलों की टीमें देश भक्ति से ओत-प्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। इसके बाद उत्कृष्टï कार्य करने वाली सामाजिक संस्थाओं, युवाओं, विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम नूंह विशाल, एफएलएन कॉ-आर्डिनेटर कुसुम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *