डंपिंग स्टेशन के विरोध में इंडरी के 51 लोगों की कमेटी डीसी को ज्ञापन देने के लिए पहुंची जिला सचिवालय

0

इंडरी उप तहसील के 50 गांव के लोग हुए शामिल
51 सदस्य की कमेटी का फैसला किसी भी हालत में नहीं बनने देंगे इंडरी में डंपिंग स्टेशन
विधायक आफताब अहमद ने कहा भाजपा सरकार की नियत और नीति में नूंह जिले को लेकर फर्क दिखता है

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिला के इंडरी क्षेत्र में बनने वाले डंपिग स्टेशन के विरोध में आज जिला सचिवालय पर 50 गांव के लोगों की एक 51 सदस्य कमेटी ज्ञापन देने के लिए पहुंची।

गुरूग्राम प्रशासन इंडरी की तरफ से 20 एकड़ भूमि में डंपिग स्टेशन बनाने की तैयारी को देखते हुए नूंह जिले के इंडरी क्षेत्र के लोग इसके विरोध में खड़े हो गए जिसको लेकर 25 व 28 तारीख को पंचायत भी की गई तथा पंचायत में फैसला लिया गया कि जिला उपायुक्त को इस पूरे मामले को लेकर एक ज्ञापन दिया जाए इस ज्ञापन को लेकर आज 50 गांव के लोगों की 51 सदस्य की एक कमेटी जिला सचिवालय पहुंची और डीसी को डंपिंग यार्ड नहीं बनने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

इंडरी गांव में 28 जुलाई को हुई महापंचायत के अध्यक्ष दीपचंद पूर्व सरपंच कालियाका सहित नूंह विधायक आफताब अहमद व पूर्व विधायक हबीबुर रहमान सहित कमेटी के अन्य सदस्यों 

ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि भविष्य में कूड़े के ढेर जैसी सौगात इलाके के लोगों को ना मिले यहां के लोगों को यूनिवर्सिटी खेल स्टेडियम और अच्छे स्कूल जैसे संस्थानों की जरूरत है ना कि यहां पर कूड़े के ढेर का पहाड़ बनाया जाए किसी के लिए महापंचायत के बाद ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया है। वही डीसी ने भी लोगों को आश्वासन दिया है कि वह उनके ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे और इलाके के लिए यूनिवर्सिटी खेल स्टेडियम और अच्छे स्कूलों की मांग मुख्यमंत्री से करेंगे। वही नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी सरकार की नियत और नीति देखते हैं तो नूंह जिले के प्रति सरकार की भावना साफ झलकती है। नूंह जिले को विकास की परियोजना देने के बजाय दो ढाई साल पहले कोराली गांव में ऐसी ही एक परियोजना लाने की कोशिश की गई थी। जिसका विरोध किया गया था और मुख्यमंत्री को तब भी ज्ञापन सौंपा गया था। इसी तरह फिर से अखबारों के माध्यम से खबर आई है कि इंडरी गांव के पास 20 एकड़ भूमि में डंपिंग यार्ड बनाने की योजना चल रही है जिसका विरोध के लिए आज जिला सचिवालय पहुंचे हैं इससे पहले गांव में महापंचायत हुई जिसमें फैसला लिया गया कि डीसी के मार्फत मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। इलाके के लोगों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी भी डंपिंग यार्ड का विरोध कर रही है। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि इंडरी गांव को देना है तो विकास का तोहफा दे ना कि दूसरे जिले का कूड़ा दान देने की कोशिश करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *