पुलिस की नाक के नीचे ऑटो चालकों से अवैध वसूली

0

ऑटो चालकों से ठेकेदार बन वसूली कर रहा जीतू नाम का युवक
पैसे न देने वाले ऑटो चालकों को स्टैंड पर खड़े तक नहीं होने दे रहा जीतू, देता है धमकी, करता है मारपीट

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद। शहर के सबसे व्यस्त और मिनी जंतर मंतर के नाम से मशहूर बीके चौक से हजारों की संख्या में रोजाना लोग ऑटो के जरिये यहां से वहां आना जाना करते हैं। लेकिन यहां चौक पर एक जीतू नाम के युवक द्वारा सरेआम ऑटो स्टैंड के नाम चालकों से अवैध वसूली की जा रही है। ऐसा ही यहां देखने को सोमवार को मिला। जब युवक ने दादागिरी दिखाते हुए ऑटो में सवारी को बैठते ही रोक दिया और सवारी को जबरन ऑटो से उतारने लगा। जिसका सवारी ने विरोध किया तो जीतू ने ऑटो  चालक को धमकी देते हुए उसका कॉलर पकड़ लिया। वहीं जब  ऑटो चालक ने विरोध किया, तो उसने उसे धमकी दी, कि इस सड़क पर तुझे ऑटो चलाने नहीं दूंगा और एक भी सवारी यहां से नहीं भरेगा। इतने में मारपीट करने पर उतारू युवक को एक अन्य  ऑटो चालक ने रोकते हुए कहा कि जीतू भाई जाने दो, यानि ऑटो चालकों से अवैध वसूली करने वाले का नाम जीतू था। आरोपी जीतू ने मारपीट करते हुए ऑटो से सवारी जबरन उतारने को कहा। जिस पर ऑटो चालक ने सवारी को बिना उतारे ही मौके से बिना कुछ कहे ही चला गया। यह पूरा घटनाक्रम मौके पर समाचार गेट संवाददाता ने स्वयं देखा, जब फोटो खिंचने का प्रयास किया, तो आरोपी मौके से निकल गया। लेकिन जाते हुए आरोपी जीतू की फोटो कैमरे में कैद हो गई।

पुलिस पोस्ट के सामने ही अवैध वसूली: बीके चौक पर जहां युवक अवैध रूप से सवारियों को स्टैंड बनाकर ऑटो में जबरन बैठने को मजबूर करने का काम सरेआम कर रहा था, वहां सामने ही पुलिस का बुथ भी है, लेकिन पुलिसकर्मी भी युवक को कुछ नहीं बोलते, जिसके कारण उसका धंधा पिछले करीब तीन या चार साल से चल रहा है। ऐसा नहीं है कि पुलिस को नहीं मालूम पहले भी संवाददाता ने उक्त युवक की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित वर्ष 2022 में प्रकाशित किया था। लेकिन युवक के खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं लिया, जिससे उसके हौसले और बुलंद हो गए और वह अब खुलकर पैसे न देकर सवारियों को बैठाने वाले ऑटो चालकों के संग मारपीट तक करने पर उतारू हो गया है।

ऑटो चालकों ने बताई व्यथा: समाचार गेट संवाददाता ने जब उक्त वाक्य पूरा देखा, तो स्टैंड से सवारी को ले जा रहे ऑटो चालक से पूछा, तो उसने बताया कि युवक स्वयं को बीके चौक के स्टैंड का ठेकेदार बताता है और सभी ऑटो चालकों से 12-12 घंटे के 20-20 रुपये लेता है। उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ और बीके चौक के अलावा ओल्ड फरीदाबाद में ऐसे ही अन्य कई ठेकेदार हैं, जो ऑटो चालकों से पैसे वसूलते है। स्वयं का ऑटो चलाते है और ऑटो को स्टैंड पर न खड़ा करके डायरेक्ट ऑटो चलाते है, उनके ऑटो में सवारियों को नहीं बैठने देते। आटो चालकों ने खुलासा करते हुए बताया कि युवक की पुलिस के साथ सांठगांठ है। जिसके कारण पुलिस भी पीड़ित ऑटो चालकों की सुनवाई नहीं करती। शिकायत करने पर वहां से भगा देती है। ऑटो चालकों ने बताया कि जीतू नामक युवक ऑटो चालकों से 20 रुपये गुंडा टैक्स वसूल करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *