50 लाख रुपए की अवैध शराब व एक आरोपी को ट्रक सहित गिरफ्तार 

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | पुलिस ने 50 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब ट्रक सहित बरामद की है।

अवैध शराब भरकर ले जाने वाले ट्रक चालक को किया गिरफतार कर पुलिस ने अवैध शराब की 9336 बोतल की बरामद की है।

नूंह की सीआईए पुलिस ने फर्जी बिल और बिल्टी के माध्यम से गाड़ी ट्रक में भरे प्लाईवुड के नीचे अवैध शराब भरकर ले जाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रक से करीब पचास लाख रुपए कीमत की 778 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब ( 9336 बोतल ) बरामद की है।

सीआईए नूंह प्रभारी अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए स्टाफ में तैनात सहायक उप-निरीक्षक भूपेन्द्र सिंह अपनी टीम के साथ गस्त में नूंह-सोहना रोड़ पर केएमपी पुल के नीचे मौजूद था। उसी समय गुप्त सूचना प्राप्त हुई की एक ट्रक चालक अपने ट्रक में अवैध अग्रेजी शराब भरकर बेचने के लिए केएमपी रोड़ कुण्ड़ली से पलवल होते हुए बिहार जाएगा। सूचना के आधार पर टीम द्वारा उपरोक्त स्थान पर नाकाबन्दी शुरू की गई। जो कुछ समय बाद उक्त गाडी आती हुई दिखाई दी, जिसको पुलिस टीम ने रोककर उसके चालक का नाम पता पुछा तो चालक ने अपना नाम अशोक कुमार पुत्र आईदान सिंह निवासी दुन्गरा जिला बाड़मेर राजस्थान बतलाया। नियमानुसार गाडी की तलाशी लेने पर गाड़ी में प्लाईवुड के नीचे अंग्रेजी शराब की अलग-2 मार्का की कुल 778 पेटी ( 9336 बोतल ) अवैध शराब भरी हुई थी। गाड़ी चालक से कागजात मांगने पर चालक ने जोधपुर राजस्थान से सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल की बनी प्लाईवुड की एक फर्जी बिल बिल्टी पेश की तथा बरामद शराब के सम्बंध में कोई कागजात पेश नहीं किये। पुलिस ने अवैध शराब को कब्जे में लेकर थाना रोजका मेव में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मुकदमा में ट्रक चालक अशोक कुमार को नियमानुसार गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया।

नूंह सीआईए थाना प्रभारी अमित कुमार का कहना है कि 50 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब सहित एक ट्रक व चालक को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ रोजगार में थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसे नियम अनुसार अदालत में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *