नूंह के कई गांवों के सैंकड़ों लोग इनेलो बीजेपी छोड़ कॉंग्रेस में शामिल 

0

आफताब को रायपुरी, किरा, कंवरसिका, आलदुका, छापड़ा, गजरपुर आदि में जन समर्थन 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | कॉंग्रेस के नूंह प्रत्याशी चौधरी आफताब अहमद को सोमवार को भी जन समर्थन जारी रहा, विधानसभा के रायपुरी, किरा, कंवरसिका, आलदुका, छापड़ा, गजरपुर गांवों में कॉंग्रेस को भारी समर्थन मिला। इस दौरान सैंकड़ों लोगों ने बीजेपी, इनेलो आदि दलों को छोडकर कॉंग्रेस को समर्थन दिया। लगातर मिल रहे समर्थन से कॉंग्रेस पार्टी बेहद मजबूत स्तिथि में है।

कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को रायपुरी गांव में ज़बर्दस्त समर्थन मिला जहां जमील अहमद, कमाल, सब्बीर, डॉ नसीर, फजरु, लियाकत, आसू, नोमान, आबिद, वाकिम, कमरू, जाबिद, तैय्यब, अलादीन, शेर अली, साबिद, उमरा, सरफराज सहित कई दर्जनों परिवारों ने इनेलो, बीजेपी छोड़ कांग्रेस को समर्थन दे दिया।

उधर किरा गांव में आफताब अहमद का ढ़ोल नागाड़ा फूलों से स्वागत किया गया। इस दौरान जीतू सरपंच किरा, उदय राज, लक्ष्मण, सुंदर, दलसिंह, लक्ष्मण, सूरज, बलबीर, बिजेंद्र, ज्ञान चंद, भजन, पंडित शिव दत्त, जगदीश, महावीर, यादराम, जयपाल, किशन सिंह, अशोक बाल्मीकि, दीपचंद, सुमेर मेंबर, गिर्राज आदि ने कॉंग्रेस को समर्थन दिया।

वहीँ आईएमटी सोहना के नजदीक गाँव कंवरसिका में भी काँग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को बड़ा जनसमर्थन मिला जहां 

पहलू सरपंच, मुस्तकीम, सहाब्दीन, हाजी सईद, कमरू मजीद, सुबत, ज़ाकिर वकील, इसे ख़ान, अय्यूब, रशीद, सलीम कमरू, तौफ़ीक़ मिस्त्री, रमजान मिस्त्री, सरफ़ुद्दीन, दुली चंद, सीकू, सुखबीर, रोहताश, हुकम, किशन लाल, जमशेद, नसरू, हनीफ़ ठेकेदार, हाजी सत्तार, संजय ठेकेदार, उम्मर, डॉ दीनू, अख़्तर, कम्मर सिंगारिया, रफ़ीक, राशीद, ओम प्रकाश, आज़ाद आदि ने कॉंग्रेस को समर्थन दे दिया।

वहीँ गाँव छापड़ा में भी कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को लोगों का साथ मिला और नोमान सरपंच, अनीश, सलीम नंबरदार, लियाकत, हिदायत, कासम, अरशद, शहाबुद्दीन, आबिद, मूबीन, असगर, असलम, आरिश, हासमदिन, अजमत, नादर, रमजान, शराफ़त, मुकीम, इरफ़ान, आशिक़, वकील, जानू, हाजी सिताब, वसीम नंबरदार ने कॉंग्रेस को समर्थन दे दिया। 

गाँव गजरपुर में कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को रशीद, उम्मर, अब्दुल जब्बार, मुबारिक, मुस्ताक, नसीम, आज़म, नाज़िम, अकबर नंबरदार, ख़लील, तौहीद, समसू, मोहम्मद अब्बास आदि ने समर्थन दिया।

वहीँ जिला कॉंग्रेस मुख्यालय नूंह पर आलदुका गांव के जगदीश चेयरमैन, लालराम नंबरदार, सुन्दर नंबरदार, रोशन लाल पंच,नीरज पंच, संदीप, पीयूष देशवाल, शिवा देशवाल, रोहित देशवाल, बुद्धि पंच, मनेस देशवाल, पंकज देशवाल, जिलेराम, हर्षित, लेखराज देशवाल, कृष्ण देशवाल आदि ने कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को समर्थन दे दिया। 

वहीँ रविवार देर रात कॉंग्रेस प्रत्याशी को आधा दर्जन गांवों जैसे सुडाका, घासेड़ा, नलहड़, फिरोजपुर नमक, जयसिंहपुर, रोजका मेव में भी जोरदार समर्थन मिले जहां कई सौ लोग बीजेपी इनेलो आदि छोड़ कॉंग्रेस के हो गए।

लोगों को संबोधित करते हुए कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश के पूरे लोग बीजेपी को हटाकर कॉंग्रेस सरकार बनाने जा रहे हैं और नूंह के लोग भी बीजेपी सरकार को उखाड़ने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। प्रदेश भर में और नूंह जिले में भी बीजेपी की सहायक और वोट कटवा पार्टी की भूमिका निभाने वाली इनेलो जजपा का भी सफाया करने का जनता का मन है। उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस प्रदेश में 80 सीटें तक जीत कर सरकार बनाने जा रही है और इसमें नूंह के लोगों की बड़ी भूमिका होगी।

कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कहा कि एक नेता पांच सालों तक हारने के बावजूद सत्ता की मलाई चाटता रहा और जनता और अपने वोटरों को नकारता रहा। आज वही नेता  बीजेपी के साथ मिलकर इनेलो की शक्ल में लोगों को फिर धोखा देना चाहता है। लेकिन आज जनता ने उसे भी पूरी तरह से नकार दिया है। जनता उनसे पूछ रही है कि वो नेता बीजेपी में क्यों है और बेटे को इनेलो में क्यों भेजा है।

कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी के इन्हीं नेताओं के नकारत्मक रवैय्या के कारण ही दस सालों से नूंह जिले का विकास रुका हुआ है क्योंकि ये नेता खुद अपने स्वार्थों की पूर्ति कर रहे थे। 

कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कहा कि कॉंग्रेस सरकार बनते ही नूंह जिले का विकास तेज गति से किया जायगा। उन्होंने कहा कि उनकी जीत जितनी बड़ी होगी सरकार में उतनी ही जिम्मेदारी भी इलाके को जरूर मिलेगी l

वहीँ पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि इनेलो प्रत्याशी का मकसद जीत का नहीं ब्लकि बीजेपी के साथ एक समझौते के तहत बीजेपी में पिता और इनेलो में पुत्र कार्य कर रहे हैं। लेकिन जनता इन्हे समझ चुकी है और ऐसे लोग अपनी जमानत जप्त करवाने की तरफ चल रहे हैं क्योंकि जो जनता का नहीं होता जनता भी उनकी नहीं होती। उन्होंने कॉंग्रेस में शामिल होने वालों को आश्वासन दिया कि उनके मान सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जायगी और सभी को साथ लेकर विकसित नूंह का निर्माण किया जायगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *