पुरानी पैंशन बहाली महारैली में नूह से पहुंचें सैंकड़ों कर्मचारी। 

0

अनिल मोहनियां

नूंह | पैंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के आह्वान पर राज्य प्रधान विजेंद्र धारीवाल के नेतृत्व में जींद के एकलव्य स्टेडियम में आज हजारों की संख्या में विभिन्न विभागों के कर्मचारी इक्कठे हुए। वहीं नूह से विभिन्न विभागों के कर्मचारी जिले से इक्कठे होकर बसों और निजी वाहनों से सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए जींद पहुंचें।

जिला कॉर्डिनेटर दिनेश गोयल ने बताया की सुबह धुंध होते हुए भी जिले के कर्मचारियों के इतना जोश था की वो समय से पहले ही पहुंच गए। जिले से पहली पंक्ति में मातृशक्ति में नर्सिंग स्टाफ और शिक्षिका भी मौजुद रही। और रैली को लेकर संघर्ष समिति पदाधिकारियों ने पिछले दिनों से जिले के सरकारी व निजी स्कूल-कालेजों , सरकारी कार्यालयों में जनसंपर्क करते हुए न्योता दिया। साथ ही ओपीएस को लेकर उनकी आर-पार की लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया।

जिला प्रधान मुनशेद खान ने बताया की पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा पिछले पांच वर्षों से लगातार धरने, प्रदर्शन, रैलियां, भूख हड़ताल किए गए, 19 फरवरी को पंचकूला में वाटर कैनन, आंसू गैस और लाठीचार्ज सहा गया, जिसके बाद प्रदेश सरकार द्वारा तीन सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया। 3 मार्च को कमिटी की एक मीटिंग के बाद कोई मीटिंग सरकार द्वारा नही बुलाई गई और ना ही ओपीएस बहाली की तरफ कोई भी उचित कदम नहीं उठाया जा रहा जिससे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों व अधिकारियों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है।

समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजेन्द्र धारीवाल ने कहा कि पेंशन बहाली संघर्ष समिति द्वारा प्रदेश में ओपीएस आंदोलन को आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में वोट फॉर ओपीएस की मुहिम के साथ चुनाव में उतरेगी। अगर वर्तमान सरकार पुरानी पैंशन बहाली की अधिसूचना नहीं लाती तो संघर्ष समिति चुनावो में अपनी पैंशन के लिए वोट करेंगे और आमजन को जागरुक करेंगे। 

वहीं रैली के दौरान विपक्ष के नेता राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रैली में पहुंचकर कहा की कांग्रेस पीबीएसएस के साथ है , कांग्रेस ने अपने मेनफेस्टो में पुरानी पैंशन को सर्वोच्च पर रखा हुआ है वो इससे सरकार आते ही पहली कैबिनेट की मीटिंग बुलाकर लागू करेंगे। वहीं रणदीप सुरजेवाला ने लाइव संदेश के माध्यम से कांग्रेस के पुरानी पैंशन के समर्थन को कहा। रैली में जिले के मैडिकल नलहर से जिला महासचिव राजेन्द्र छीपा, महिला विंग प्रधान राजो देवी, तावड़ू खंड प्रधान रेवती रमण, झिरका से सुनिल प्रधान, दीप्ति , कृष्णा, माया देवी, शर्मिला , गुंजन, कविता, जितेन्द्र गुलिया, विजेंद्र, नरेंद्र, कमल, सुनील, कुणाल, प्राचार्य असगर अली, रहमुदिन, बिजली विभाग से अरशद, जाकिर सेहरवात, सुरेश कुमार, लैक्चरर जयसिंह तावडू सहित अन्य मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *