प्रतिभाओं को सम्मानित करने से उनका हौसला और मनोबल बढ़ता है, दयाल फाउंडेशन समाज के लिए प्रेरक, अशोक बघेल

0

City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल | दयाल फाउंडेशन द्वारा चिराग बैंक्विट हॉल में अपने तृतीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल और विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध उद्योगपति भिक्कन सिंह बघेल रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके हुई। कार्यक्रम का संचालक अनुज चौहान ने किया। दयाल फाउंडेशन की स्थापना 2021 में स्वर्गीय दयाचंद हलवाई की पुण्य स्मृति में की गई। उनके विनम्र, कर्मठ और प्रेरक व्यक्तित्व से प्रभावित होकर संस्था ने समाज में प्रतिभा सम्मान समारोह करना प्रारंभ किया। इस सम्मान समारोह के अंतर्गत प्रतिवर्ष होडल खंड के राजकीय विद्यालयों के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाता है। कला, संगीत, साहित्य, संस्कृति, शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना ही संस्था का उद्देश्य है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अशोक कुमार बघेल ने अपने संबोधन में कार्यक्रम की सराहना करते हुए समाज के लिए इसे प्रेरक बताया और विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य की ओर पूर्ण समर्पण के साथ काम करने की बात कही। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध उद्योगपति भिक्कन सिंह बघेल ने कहा कि समाज में प्रतिभा को प्रोत्साहित करने वाले कार्यक्रम चलते रहने चाहिए। समाज के संपन्न वर्ग को इन कार्यक्रमों में आगे बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी यशपाल गर्ग ने आयोजकों को कार्यक्रम की सफलता की बधाई दी और शिक्षा के लिए छात्रों और अभिभावकों को कर्मठता से काम करने की बात कही। कार्यक्रम में लगभग 80 विद्यार्थियों और विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। संस्था की ओर से प्रसिद्ध उद्योगपति भिक्कन सिंह बघेल और बद्री प्रसाद चंदेल को दयाल सम्मान से विभूषित किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य जीतपाल, बृजेश शर्मा,  राकेश बघेल, प्रीतपाल सिंह, यतिन मंगला, कपिल देशवाल, कैप्टन नरसिंह, चंदन सिंह बघेल,मास्टर गोपाल चंदेल, योगेश सोरोत, विष्णु गौड़, पूरनलाल भगत जी, भगवान सिंह, सावंत सैनी, नारायण सैनी, राजेंद्र सैनी, राजू खन्ना आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *