शहीद राजा हसन खाँ मेवाती का सम्मान हर मेवाती का सम्मान है: चौधरी ताहिर हुसैन

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | देश की आजादी में शहीद होने वाले राजा हसन खाँ मेवाती व जंग-ए-आज़ादी में शहीद होने वाले सभी मेवों की याद में 9 मार्च को बड़कली चौक पर आयोजित शहीद राजा हसन खाँ मेवाती दिवस का निमंत्रण देने के लिए आज भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक के सुपुत्र व युवा भाजपा नेता चौधरी ताहिर हुसैन एडवोकेट ने नूँह विधानसभा के गाँव रेहना, हुसैनपूर, भडंगाका, सूड़ाका, उलेटा, चंदेनी आदि का दौरा कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचनें की अपील की। 

    ताहिर हुसैन ने कहा कि मेवात के लोगों ने देश की आजादी में हजारों कुर्बानियाँ दीं। शहीद राजा हसन खाँ मेवाती व उनके साथ 12 हजार मेवों ने राणा सांगा के साथ बाबर के खिलाफ खानवा के मैदान में लड़ाई में भाग लिया और वे 15 मार्च, 1527 को लड़ते लड़ते शहीद हो गए। पिछली सरकारों ने इतने बड़े देश-भक्त व वीर शहीदों को बुला दिया था। हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहीद राजा हसन खाँ मेवाती व हजारों शहीद मेवों की शहादत का सम्मान करते हुए उन्हें राज्य स्तर पर शहीदी दिवस का दर्जा देने व उनकी याद में संग्रहालय स्थापित करने व शहीद राजा हसन खाँ मेवाती की बड़कली चौक पर बड़ी प्रतिमा लगाने का फैसला लिया। यह हर मेवाती के लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है। यह एक गैर राजनैतिक कार्यक्रम है इसलिए सभी मेवातवासियों को इस कार्यक्रम में पहुंचना है। 

    हुसैन ने कहा कि आगामी 9 मार्च को नूँह जिले के बड़कली चौक पर आयोजित शहीद राजा हसन खाँ मेवाती दिवस में मुख्य अतिथि हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय मनोहर लाल होंगे। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में हजारों लोग गवाह बनेंगे। 

 ताहिर हुसैन ने सभी लोगों से अपील की कि आगामी 9 मार्च को बड़कली चौक पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचें और मुख्यमंत्री द्वारा दिए मेवातवासियों के लिए इतने बड़े सम्मान की शोभा बढाएँ। 

  उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन व उनके सुपुत्र चौधरी ताहिर हुसैन शहीद राजा हसन खाँ मेवाती दिवस की तैयारियों को लेकर काफी गंभीर हैं। वे लगातार गाँव-गाँव जाकर मेवात के लोगों से संपर्क कर 9 मार्च को शहीद हसन खाँ मेवाती दिवस का निमंत्रण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीदी-दिवस ऐतिहासिक होगा जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे और मेवात के वीर शहीदों को खिराज़े-ए-अकीदत पेश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *