पुन्हाना क्षेत्र में फिर से सक्रिय होने लगा हनी ट्रेप गिरोह

0

City24news@ अनिल मोहनियां

नूंह| रेप व अपहरण जैसे संगीन आरोप लगाकर ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठने वाला गिरोह इन दिनों पुन्हाना में पूरी तरह सक्रिय है। गिरोह में ने केवल महिलाएं बल्कि इनका साथ इनके परिजन भी दे रहे है। क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में ऐसे कई मामले हैं आ चुके है। बदनामी के डर से लोग ऐसे गिरोह पर कार्रवाई कराने से पीछे हट जाते है जिस कारण इस गिरोह का हौसला दिनों दीन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे गिरोह में अप्रत्यक्ष रूप से कुछ छुट भैय्या नेता भी अपना पूरा सहयोग कर रहे है। पुलिस पर दवाब बनाने से लेकर अपना कमीशन तक पाने के लिए ये छुट भैय्या नेता इस सामाजिक बुराई को इलाके में बढ़ा रहे है।

पिछले चार पांच दिनों से भी ऐसा ही मामला पूरी तरह चर्चा में है। बिछोर थाना के अंतर्गत आने वाले इस मामले में एक महिला कि ओर से अपहरण ओर रेप की शिकायत दी हुई है। आरोप तीन सगे भाइयों पर लगा है। लेकिन पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। मामले की जांच पुलिस ने कि तो मामला कुछ और ही सामने आ रहा है। एक दो नहीं बल्कि दर्ज़नो लोग उक्त महिला के खिलाफ पुलिस के सामने आ चुके है और ऐसे गिरोह के सदस्य व इनका सहयोग करने वाले छुट भैय्या नेताओ पर कार्रवाई की मांग कर चुके है।

बता दे की पांच दिनों पहले बिछोर थाना के अंतर्गत एक महिला ने तीन युवकों पर अपहरण करने में रेप करने का आरोप लगाया था जिसकी शिकायत बिछोर थाना में दी गई थी। महिला का आरोप था कि पुलिस इस मामले में फैसले का दवाब बना रही है जबकि पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई थी। सूत्र बताते है की ऐसे पहले भी कई युवा इस गिरोह के चंगुल में फंसकर लाखो रूपए में समझौता कर चुके है। मंगलवार को भी बिछोर पुलिस से आरोपी पक्ष इलाके के गणमान्य लोगों के साथ थाना प्रभारी से मिला जहां थाना प्रभारी ने उन्हें निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।

बता दे की करीब 5 वर्ष पूर्व इसी तरह का गिरोह इलाके में पूरी तरह सक्रिय था। जिसने एक मेडिकल स्टोर संचालक सहित कई लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे मोटी रकम लेकर समझौता किया था। लेकिन मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा जब चौकी में शिकायत दी गई तो मामले पर फैसले का दबाव बनाया गया। जिसके बाद मेडिकल स्टोर संचालक ने हाई कोर्ट का सहारा लेकर ऐसे गिरोह पर कार्रवाई कराई । हालांकि उसके बाद ऐसे मामलों में कमी तो नजर आई लेकिन दोबारा से ऐसे गिरोह के सक्रिय होने पर इलाके में फिर से एक बार इस गिरोह की चर्चा जोरों पर है। बिछोर थाना प्रभारी हुकम सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *