होडल : विधानसभा चुनाव मध्यनजर मौजीज व्यक्तियों के साथ बैठक कर चुनाव निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने में पुलिस सहयोग बारे की अपील

0

City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव-2024 के मध्य नजर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन, आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार जिला पुलिस लगातार मौजीज व्यक्तियों तथा आमजन के साथ समन्वय स्थापित कर रही है ताकि चुनाव निर्विघ्न संपन्न कराए जा सके। इसी कड़ी में प्रबंधक थाना शहर पलवल निरीक्षक रेनू शेखावत एवं थाना होडल प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार ने चुनाव मध्यनजर अपने-अपने थाना क्षेत्र अधिकार के गांव पातली खुर्द, अगवानपुर,आल्हापुर, ककराली, कारना एवं गोडोता सहित होडल के कई गावों के सरपंचों सहित मौजीज व्यक्तियों एवं आमजन साथ बैठक की। इससे पूर्व टीमों द्वारा थाना क्षेत्र के वल्नरेबल एवं संवेदनशील बूथों का निरीक्षण भी किया गया। बैठक के दौरान पुलिस टीमों ने सरपंचों को गांव में आपसी सामाजिक भाईचारा एवं शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने लाइसेंसी हथियार धारकों से उन्हें चुनाव परिणाम आने तक थाने में जमा कराने, गांव में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ठीकरी पहरा आदि की मुनादी कराने को भी कहा। उन्होंने बताया कि संवेदनशील अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी, ताकि माहौल खराब ना हो। उन्होंने लोगों से अपील की, कि इस दौरान अगर गांव या कस्बे में कोई संदिग्ध दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। गांव के सरपंचों, वार्ड पार्षदों से उनके क्षेत्र में पुरानी रंजिश के संबंध में भी जानकारी ली गई। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक महोदय श्री चंद्र मोहन आईपीएस के कुशल नेतृत्व में जिला पुलिस किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है। पलवल पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। आप निर्भीक होकर मतदान करें।

बैठक में पुलिस टीमों ने कहा कि क्षेत्र के लोगों के सहयोग के साथ ही समाज विरोधी तत्वों पर नकेल डाली जा सकती है। उन्होंने कहा कि नौजवानों में बढ़ रहा नशे का रुझान चिंता का विषय है, इसकी रोकथाम के लिए अभिभावकों को अपने बच्चों पर ध्यान देना चाहिए। पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। इसके तहत जिले के विभिन्न गांवों में एसपीओ नियुक्त कर खेल प्रतियोगिताएं भी कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि गांव में नशीले पदार्थों बेचने वालों, तस्करी करने वालों की सूचना पुलिस को प्रदान करें ताकि समाज से नशा के अभिशाप को खत्म किया जा सके। किसी के द्वारा उनके मताधिकार पर दबाब बनाने की कोशिश या उन्हें किसी प्रकार का प्रलोभन देने की कोशिश की जाए तो इसकी सूचना 112 पर दें। साथ ही किसी शरारती असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग करने की कोशिश अथवा किसी तरह की फैलाई गई अफवाह की सूचना तुरंत पुलिस को दे, इनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed