होडल हसनपुर चौक और रेलवे चौक रेहड़ी वालों का कब्जा पुलिस प्रशासन की मिली भगत 

0

City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल | प्रशासन की अनदेखी के चलते शहर के अधिकांश चौराहों पर फल व सब्जी की रेहडी लगाने वालों ने अतिक्रमण किया हुआ है। अब अन्य चौराहों की तरह ही रेलवे चौक पर रेहडी वालों ने अपना कब्जा जमा लिया है। उक्त चौराहे पर लगने वाली फल व सब्जियों की रेहडियां  लोगों के लिए नासूर बनती जा रही हैं। इन रेहडियों के कारण चौराहों पर पूरा दिन जाम की स्थिती बनी रहती है। स्कूलों की छुटटी के दौरान तो रेलवे चौक से निकलना दूभर हो जाता है। स्कूल वाहन घंटों तक उक्त चौरहे पर जाम में फंसकर हार्न बजाते रहते हैं, लेकिन रेहडी वाले अपनी रेहडियों को जरा भी इधर उधर नहीं करते हैं।  प्रशासनिक अधिकारी भी रेहडी वालों के आगे लाचार नजर आ रहे हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा कभी जभी चौराहों व बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान भी चलाया जाता है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की पीठ मुडते ही चौराहों पर अतिक्रमणकारी दोवारा से अतिक्रमण करना शुरु कर देते हैं। अतिक्रमण करने वालों को प्रशासन का जरा भी भय नहीं है।

अतिक्रमण के कारण चौराहे पर घंटों तक लगा रहता है जाम

रेहडी वालों द्वारा किए गए अतिक्रमण के कारण शहर के विभिन्न चौराहों पर पूरा दिन जाम की स्थिती बनी रहती है। जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्कूली वाहन,ऐम्बूलैंस,पुलिस के वाहना सहित अन्य दर्जनों वाहन घंटों तक फंसे रहते हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की लाचारी कहें या फिर राजनेताओं के हस्तक्षेप के कारण बाजार और विभिन्न चौराहों पर लगने वाली सैंकडों रेहडियां आम जनता के लिए नासूर बन चुकी हैं। चौराहें पर लगने वाली उक्त रेहडियों को किसी अन्य स्थान पर खडी कराने के लिए प्रशासन पिछले कई वर्षों से प्रयास कर जगह तलाश कर रहा है,लेकिन उक्त योजना भी आज तक सिरे नहीं चढ सकी है।  हसनपुर चौराहे पर लगने वाली रेहडियों के कारण यहां गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। इसके अलावा रेलवे चौक पर भी सैकडों रेहडी फल और सब्जियों की लगने लगी हैं। उक्त रेहडी वाले प्रात: पांच बजे से ही रेहडियों को खडी करना शुरु कर देते हैं, जिसके कारण उक्त चौरहे पर प्रात: और सांय के समय कई कई घंटों तक जाम लगा रहता है। रेलवे स्टेशन आने जाने वाले दैनिक यात्री,स्कूली वाहन व अन्य वाहन चालक इसी जाम में फंसे रहते हैं। स्कूली वाहनों के जाम में फंसने के कारण स्कूली छात्रों को भी परेशानियों का सामना करना पडता है और वह काफी देरी से विद्यालय पहुंचते हैं, जिसके कारण छात्रों की पढाई भी प्रभावित होती है। इतना ही नहीं अगर कोई व्यक्ति रेहडी वालों से रेहडी साईड में करने की बात करता है तो रेहडी वाले अभद्रता से पेश आते हैं।

    यहां के स्थानीय निवासी यशवीर शर्मा ने भी जानकारी देते बताया कि इनकी शिकायत मैंने 112 गाड़ी को की थी लेकिन वह 1 घंटे तक नहीं आए जब मैं दोबारा उनको कॉल की तो उनका कहना था बकवास मतकर  चुप रेह फ्री में सब्जी लेने के चकर मे  है हम तेरे जैसों अच्छी तरह जानते हैं इसलिए रेहडी वालों को तंग कर रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *