हेनरिक क्लासेन ने लगभग पलट दी थी हारी हुई बाजी…

0

City24News@ भावना कौशिश
नई दिल्ली। 2024 की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच नंबर-3 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को चार रनों से हरा दिया। शनिवार (23 मार्च) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया यह मैच बहुत ही रोमांचक था। मुकाबले में कोलकाता ने सनराइजर्स को 209 रनों का लक्ष्य दिया था।

 स्टार्क की जमकर की धुनाई

इसका पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 145 रनों पर पांच विकेट खो दिए थे और उसे आखिरी तीन ओवर में 60 रन चाहिए थे . ऐसे में लग रहा था कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टारगेट के नजदीक भी नहीं पहुंच पाएगी. मगर साउथ अफ्रीका के धुरंधर खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन ने अपने दम परसनराइजर्स को हारा हुआ मैच लगभग जिता दिया.

हर्षित का फाइनल ओवर 

मैच का आखिरी ओवर तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने फेंका. उस ओवर की पहली गेंद पर क्लासेन ने छक्का लगया.  अब सनराइजर्स को जीत के लिए पांच गेंदों पर सात रन बनाने थे. यानी सनराइजर्स की जीत अब पक्की दिख रही थी. मगर ऐसा हुआ नहीं. ओवर की दूसरी गेंद पर क्लासेन ने एक रन लेकर स्ट्राइक शाहबाज अहमद को दी. हालांकि शाहबाज क्लासेन के भरोसे पर खरे नहीं उतर पाए और उन्हें हर्षित ने लॉन्ग-ऑन पर खड़े श्रेयस अय्यर के  हाथों कैच आउट करा दिया.

अब सनराइजर्स को तीन गेंदों पर जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी. चौथी गेंद पर मार्को जानसेन ने सिंगल लेकर स्ट्राइक क्लासेन को दे दी. मगर क्लासेन पांचवीं गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में सुयश शर्मा के हाथों लपके गए. सुयश ने शॉर्ट थर्डमैन रीजन में पीछे की ओर भागते वह कैच लपका था.  अब आखिरी गेंद पर पांच रन बनाने थे, लेकिन कप्तान पैट कमिंस सिंगल तक नहीं ले पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *