विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर एडीआर सेंटर में स्वास्थ्य शिविर आयोजित   

0

स्वास्थ्य शिविर का उद्देश्य कोर्ट से जुड़े सभी अधिकारियों, कर्मचारियों के शारीरिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना : जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नूंह सुशील कुमार की अध्यक्षता में वीरवार को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर एडीआर सेंटर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नूंह में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में न्यायाधीश, कोर्ट के अधिकारी व कर्मचारी, जिला बार अधिवक्ता, कानूनी सहायता बचाव वकील, पैनल अधिवक्ता और वादकारी आदि के स्वास्थ्य की जांच की गई। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम नेहा गुप्ता ने बताया कि शिविर में स्वास्थ्य विभाग, नूंह की तरफ से नेत्र विशेषज्ञ, सामान्य चिकित्सक, स्त्री रोग विशेषज्ञ, कान, नाक और गला विशेषज्ञों ने भाग लिया और कोर्ट के अधिकारियों व कर्मचारियों स्वास्थ्य परीक्षण किए। शिविर में कान, नाक और गला विशेषज्ञ ने विभिन्न लोगों की जांच कर उन्हें उचित परामर्श व दवाइयां दी। सामान्य चिकित्सक ने उच्च रक्तचाप, मधुमेह, और सामान्य शारीरिक स्वास्थ्य से पीडि़त लोगों का इलाज किया। नेत्र विशेषज्ञ ने आंखों की जांच कर उचित परामर्श दिया। कोर्ट परिसर में स्वास्थ्य सुविधाओं की पहल और शिविर का मुख्य उद्देश्य कोर्ट से जुड़े लोगों को एक मंच पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना था। 

शिविर के सफल आयोजन के लिए कोर्ट प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशि चौहान, प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय राजेश कुमार, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय वर्मा, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजली जैन, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पूनम कंवर, वंदना, शताक्षी, डॉक्टर मुकेश कुमार न्यायिक अधिकारी प्रथम श्रेणी आदि ने भी शिविर का दौरा किया और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *