नेत्रहीन क्रिकेट चेलेंज कप टूर्नामेंट के फाइनल मैच में हरियाणा ने राजस्थान को हराया

0

City24news/ब्यूरो

फरीदाबाद। हरियाणा नेत्रहीन क्रिकेट संगठन द्वारा सेक्टर 77 स्थित लॉर्ड्स क्रिकेट अकादेमी में कराए गए तीन दिवसीय नेत्रहीन क्रिकेट चेलेंज कप टूर्नामेंट के फाइनल मैच में हरियाणा ने राजस्थान को हराया। राजस्थान ने 20 ओवर मे 164 रन बनाए और हरियाणा ने 15.2 ओवर में ही 168 रन बना लिए अत: हरियाणा टीम को विजयी घोषित किया। इस फाइनल मैच का टॉस फरीदाबाद के दौ युवा उद्योगपति विवेक अग्रवाल और पीयूष अग्रवाल द्वारा कराया गया। दोनो युवा उद्योगपति ब्लाइन्ड क्रिकेट मैच देख कर बहुत उत्साहित थे,यह उनका पहला अवसर था। फाइनल मैच के समापन और विजेताओं को पुरूस्कार देने फरीदाबाद शहर के वरिष्ठ समाजसेवी सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज के अध्यक्ष धर्मवीर गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे और विशिष्ठ अतिथि के रूप में फ्रैडस इन्डीड फाउंडेशन के निदेशक गौरव नारंग अपनी पुत्री के साथ, खुशी एक एहसास के अध्यक्ष और महासचिव अजय चावला और पंकज भाटिया पूरे मैच में उपस्थित रहकर मैच को इन्जॉय किया। उनका कहना था कि नेत्रहीन खिलाडिय़ों का मैच पहली बार देखा है ।  

मुख्य अतिथि धर्मवीर गुप्ता द्वारा 7 मैच के 7 मेन ऑफ मैच, तीन मेन ऑफ द  सीरीज देकर कर खिलाडिय़ों का स्मृति चिन्ह और नकद पुरूस्कार देकर सम्मान किया ।  इसी तरह राजस्थान टीम को रनर ट्रॉफी और नकद इनाम देकर सम्मान किया,और बाद मे करताल ध्वनि के साथ हरियाणा की विनर टीम को बुला कर विनर ट्रॉफी और नकद इनाम देकर सम्मान किया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि हरियाणा नेत्रहीन क्रिकेट संगठन का यह बहुत अच्छा प्रयास है कि नेत्रहीन बचों को क्रिकेट प्रशिक्षण देकर इन्टर स्टेट और वल्र्ड कप आदि खेल के लिए तैयार किया जाता है । उन्होंने हरियाणा टीम का विजेता बनने की बधाई दी और साथ मे अन्य टीम की भी अच्छा प्रदर्शन कर हौसला अफजाई की ।  उन्होंने कहा कि साधारणतया क्रिकेट खेल सिर्फ देखने वाले लोगों का ही जाना जाता है लेकिन यह तो संस्थान के अध्यक्ष श्री अजीत पटवा और महासचिव श्री कृष्ण मलिक का साहस है कि ब्लाइन्ड लोगों को क्रिकेट खेल का प्रशिक्षण देकर तैयार करते है ।  संस्था की भूरी भूरी सराहना करते हुए 51000 रुपए दान देने की घोषणा की ।

सी ए दीपक गर्ग और सी ए संजय चांडक ने संस्थान को 11000 11000 रुपए दान दिया ।  इसके साथ आज का टॉस करने वाले विवेक अग्रवाल और पीयूष अग्रवाल ने भी 11000 रुपए दान स्वरूप दिए । हरियाणा ब्लाइन्ड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सी ए अजीत पटवा ने बताया कि 27 जून को हेलेन केलर के 145वेंं जन्म दिवस पर तीन दिवसीय नेत्रहीन क्रिकेट चेलेंज कप टूर्नामेंट का आयोजन किया। उन्होनें सभी टीम का आभार किया कि यह इन्टर स्टेट क्रिकेट सीरीज पूरे अनुशासन और शांति के साथ खेला  उन्होंने धर्मवीर गुप्ता का भी बहुत बहुत धन्यवाद किया जो शॉर्ट नोटिस पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे।  पटवा ने अन्य अतिथियों का भी धन्यवाद किया । विशेष कर उन्होंने खुशी एक एहसास का क्रिकेट टीम के खाने में सहयोग करने का धन्यवाद किया। श्री पटवा ने फरीदाबाद की जनता से अपील की कि ब्लाइन्ड  क्रिकेट बोर्ड का दान देकर सहयोग करे जो आयकर की धारा 80 जी मे कवर्ड है। इस अवसर पर जितेंद्र मलिक, के डी मिश्र, दिवाकर मलिक, रघुबीर यादव, आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *