पाकिस्तान से आए विस्थापितों के होली मिलन में गुरु गोविंद सिंह जी को किया गया याद

0

समाचार गेट/ब्यूरो

फरीदाबाद। कम्युनिटी सेंटर सेक्टर 21c फरीदाबाद में पाकिस्तान से विस्थापित भाइयों का स्वागत एवं होली मिलन समारोह का आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ फरीदाबाद,सेवा भारती फरीदाबाद और श्री माधव स्मृति सेवा केंद्र फरीदाबाद द्वारा किया गया इस अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संपर्क प्रमुख श्री गंगा शंकर जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इन विस्थापित भाइयों के साथ सदैव खड़ा रहा है और भविष्य में भी उनकी नागरिकता संबंधी और अन्य कार्यों के लिए सदैव खड़ा रहेगा। उन्होंने सभी विस्थापितों  से अपील की  सभी अपने कागजात जल्द से जल्द जमा करें ताकि उनका उनका नागरिकता के लिए आवेदन किया जा सके।

इस अवसर पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि श्री राजीव जेटली जी, मीडिया सलाहकार, मुख्यमंत्री हरियाणा ने कहा की नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 अफगानिस्तान बांग्लादेश पाकिस्तान से आए हिंदू सिख बौद्ध जैन पारसी को नागरिकता दिलवाने के लिए लाया गया है उन्होंने विस्थापितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हम में से बहुत से लोगों ने इस पीड़ा को सहा है। वर्तमान सरकार और प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी आपकी सहायता के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे। इस अवसर पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए  फरीदाबाद पश्चिम के संघ चालक श्रीमान संजय जी ने भी विस्थापितों का स्वागत और धन्यवाद किया।

 कार्यक्रम के संयोजक   अरुण वालिया, संयोजक सामाजिक सद्भाव, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ फरीदाबाद जो पिछले 8 वर्षो से विस्थापितों के जीवन के हर क्षेत्र उनके सुख-दुख, रोजगार स्वास्थ्य और कन्याओं की शादियों और नागरिकता संबंधी सभी कार्यों में उनकी सहायता मे जुटे हुए है; ने इस अवसर पर *गुरु गोविंद सिंह जी और उनके परिवार की समाज, धर्म और देश के लिए की गई कुर्बानियों को याद किया* और पाकिस्तान से आए *इन हिंदू सिख विस्थापितों को गुरु गोविंद सिंह जी का सच्चा अनुयाई बताया*जो अपने धर्म की रक्षा के लिए अपना घर बार, कारोबार सब कुछ छोड़ कर आज यहां पर बहुत ही दयनीय स्थिति में रह रहे हैं , परंतु किसी भी हाल में अपना धर्म नहीं छोड़ा । उन्होंने समाज से अपील की हम सब मिलकर विस्थापित भाइयों को  अपने गले लगाए और उनकी हर संभव सहायता करें ।

 इस अवसर पर सेवा भारती से श्री धर्मपाल  हरि ओम जी मनोज जेटली,  रितु सिंह,  रजनी रावत एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से श्री गोविंद जी श्री सुनील जी श्री राम जी श्री छत्रपाल जी महेंद्र जी एवं समाजसेवी प्रीति जी और जोगिंदर सिंह जी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *