जन न्याय यात्रा को पूर्ण समर्थन, खेड़ा खलीलपुर में दर्जनों कांग्रेस में शामिल

0

समाज की सभी बिरादरियों का मिला समर्थन 
बीजेपी द्वारा मेवात से अन्याय के खिलाफ यात्रा कर रहे हैं आफताब अहमद 

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | पहले बीजेपी के पांच सालों के शासन फिर बीजेपी जेजेपी गठबंधन के पांच सालों को मिलकर 10 साल से बीजेपी पर मेवात के विकास को लेकर भेदभाव व अन्याय के खिलाफ “जन न्याय यात्रा” पर निकले आफताब अहमद वीरवार को नूंह विधानसभा के खेड़ा खलीलपुर गांव पहुंचे, उनके साथ सैंकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित पीसीसी सदस्य महताब अहमद भी मौजूद थे।

गांव की सभी बिरादरियों के सभी वर्गों ने कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद का जोरदार स्वागत करते हुए भरपूर समर्थन किया। स्थानीय लोग जहां बीजेपी के दस सालों के कुशासन से नाराज दिखे तो वहीं अपनी जन न्याय यात्रा की सफलता विधायक आफताब अहमद के चेहरे पर देखी जा सकती थी।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस के दस सालों के राज में इलाके में विकास हुआ था लेकिन बीजेपी के दस साल मेवात के विकास के लिए नकारत्मक रहे हैं क्योंकि बीजेपी सरकार की नीति, नीयत और नेतृत्व नकारत्मक रहे हैं। प्रदेश सरकार की नकारात्मकता के साथ साथ स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार रहे नेता भी इलाके के विकास के लिए बोलने का साहस नहीं जुटा पाए और निजी स्वार्थों के लालच में जिम्मेदारी नहीं निभा सके।

लोगों ने विधायक को बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित है, जिससे पानी की समस्या भी होती है, आफताब अहमद ने ना केवल उनकी जरूरतों को सुना बल्कि खुद लिखा भी और समाधान का भरोसा भी दिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसी की भी हो उनका एक ही धर्म होना चाहिए कि जनता के दुःख दर्द का समाधान करे लेकिन हरियाणा की बीजेपी सरकार का मकसद ही जनता को तंग करना रह गया है। सरकारें आती हैं जाती हैं, जब मौका मिले तो जनहित के कार्य कर देने चाहिए। नूंह जिले में

बीजेपी बिजली पानी देने में भी विफल रही है। बार बार प्रयासों के बावजूद भी सरकार गंभीर नहीं दिखती बीते कल फिर अधिकारियों की बैठक लेकर बिजली की समस्या के समाधान का प्रयास किया गया है।

विधायक आफताब अहमद ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ कांग्रेस सरकार में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला कॉलेज, बहुतकनिकी संस्थान, जेबीटी संस्थान, नर्सिंग संस्थान, स्कूल, बस अड्डे, आई टी आई, जिला बनना, मानू संस्थान, कोटला झील, राष्ट्रीय राजमार्ग, सड़कों का जाल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, आरोही मॉडल स्कूल, लघु सचिवालय, यूनानी कॉलेज आदि बने और काफी काम मंजूर हुए जैसे रेल लाइन, सलाहेड़ी केंद्रीय विद्यालय, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, एम डी यू रीजनल सेंटर, माध्यमिक विद्यालय नूंह आदि शामिल थे लेकिन आज दस सालों में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ बल्कि इलाके को सुलगाने की कोशिश जरूर हुई और अब सरकार डंपिंग यार्ड बनाने की कोशिश कर रही है। पहले भी यही कोशिश हुई थी जब विधायक आफताब अहमद ने जनता के साथ मिलकर इसे नाकाम किया था।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी के दस साल के कुशासन और नूंह जिले की अनदेखी के खिलाफ़ जन न्याय यात्रा लेकर जनता के बीच निकले हैं जिसमें उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है।

बीजेपी जज पा को छोडकर इन्होंने जताई कॉंग्रेस में आस्था:

हाजी अय्यूब, अब्दुल सरपंच, शरीफ, आसू, दीनू, मीना, खुर्शीद, हाजी हारून, इसलूप, असलम, मोहम्मदा, इलयास, उमर मौहम्मद, कासम, तैय्यब, मियांजी हनीफ, सरीफ व अन्य साथियों ने परिवार सहित कॉंग्रेस में आस्था व्यक्त की।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है ओर तानाशाही की अल्पमत सरकार चल रही है जिसके पास बहुमत ही नहीं है। नूंह जिले को न्याय मिले और रुका हुआ विकास शुरू करने के साथ साथ वो बीजेपी सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए ही इस जन न्याय यात्रा के दौरे पर हैं। यात्रा नूंह जिले के अलावा प्रदेश के कई जिलों में पहुंचेगी।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई, पुरानी पेंशन बहाली, राशन कार्ड व बीपीएल कार्ड का मुद्दा, परिवार आईडी पोर्टल की समस्याओं से प्रदेश का दुखी होना, ठेका प्रथा व निजीकरण को बढ़ावा देना आदि शामिल है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि विपक्ष के विधायक होने के बावजूद वो लगातार प्रशासन और सरकार पर जन हित के कार्य समय पर पूरा करने के लिए जोर देते रहे हैं। जिला प्रशासन, चंडीगढ़ प्रशासन और सरकार के सामने जनता के हितों के हर मुद्दे को उन्होंने मज़बूती से रखा है, संघर्ष के बाद कई काम कराने में कामयाब जरूर हुए लेकिन बीजेपी सरकार की गलत मंशा के कारण काफी चीजें पूरी नहीं हो सकी।

विधायक आफताब अहमद ने स्थानीय लोगों का लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए धन्यवाद दिया और हर कॉंग्रेस कार्यकर्ता को अगले तीन महीने तक घर घर जाकर कॉंग्रेस पार्टी का प्रचार प्रसार कर बीजेपी के दस साल के कुशासन की पोल खोलने का काम करने के लिए कहा। 

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि विधानसभा में बीजेपी पूरी तरह प्रदेश से साफ होने जा रही है। जिन्होंने आज खेड़ा खलीलपुर में समर्थन दिया है उनका फैसला तारीफ के काबिल है। आज समय है पार्टी बाज़ी छोड़कर बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एक जुट होने की। काँग्रेस सरकार बनने पर इलाके को विकास के साथ साथ मान सम्मान भी भरपूर मिलेगा।

यात्रा में खेड़ा खलीलपुर के आस पास के सम्मानित लोग, सरपंच और युवा भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *