खाद्य सुरक्षा विभाग ने हलवाई की दुकानों पर की छापेमारी

0

City24news@ अनिल मोहनियां

नूंह | खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से हलवाई की दुकानों पर छापेमारी कर मिठाइयों और दूध पनीर के नमूने लिए गए। इस दौरान हलवाई की दुकानदारो के मालिकों में हड़कंप मच गया। जो छापेमारी की सूचना मिलने पर अपने-अपने मिष्ठान भंडार को बंद कर लापता हो गए। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा ले गए पदार्थ के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि मिठाइयों में मिलावटी की आशंका है 

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश चौहान ने बताया कि नूंह जिले के ग्रामीण इलाकों में मिठाइयों की दुकानों पर मिलावटी की जा रही है। 

जिसको लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से मिठाइयों की दुकान पर छापेमारी की गई। नूंह जिले के गांव बीबीपुर गांव में मिष्ठान भंडार मालिक दुकान को बंद कर कर भाग गया लेकिन खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकान से मिठाइयों के सैंपल ले लिए गए हैं। वही गांव सुडाका मोहमद आवेश मिष्ठान भंडार, में दो दुकानों पर छापेमारी की गई जिसमें खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिठाइयों के साथ साथ दूध पनीर आदि के सैंपल ले लिए हैं।

छापेमारी के दौरान लिए गए सभी नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। जिनकी रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जो भी शिकायत मिलती है,विभाग की ओर से कड़ा संज्ञान लिया जाता है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश चौहान ने कहा है कि अगर किसी कहीं कोई कमी मिलती है तो उनकी शिकायत हमारे कार्यालय में आकर कर सकता है। और आगे भी इस तरह की कार्रवाई नूंह जिले में करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *