पेंट  की तिमंजिला दुकान में आग ने मचाया तांडव

0

City24news@संजय राघव

सोहना। सोहना की चुंगी नम्बर एक के समीप बुधवार की देर रात  पेंट की तिमंजिला दुकानआग लगने से  जलकर राख हो गई। इस घटना में लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग इतनी भयंकर थी की  आसपास के दुकानदार भी अपने सामान को लेकर भागते हुए नजर आए। मौके पर काफी लोगों की भीड़ भी मौजूद थी। लोगों के द्वारा आसपास के दुकानदारों का सामान हटवाया गया। फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा आग पर काबू पाने में  छ घंटे  से ज्यादा समय लगा। फायर कर्मियों ने गल्ले से दुकानदार के करीब डेढ़ लाख रुपए आग से निकलकर सही सलामत मलिक को सौंप दिया

बुधवार की रात  चूंगी नम्बर एक के पास सिथत आर एस ट्रेंड्स  की मंजिल से अचानक आग की लपटें उठना आरंभ हो गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए। इसी बीच दमकल विभाग को भी हादसे की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही  तीन फायर ब्रिगेड की गाड़िया सहित विभागीय कर्मी मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए। लेकिन दुकान में मौजूद पेन्ट व थिनर ने आग को ज्यादा तेज कर दिया जब फायर ब्रिगेड कर्मी इसे काबू करने का प्रयास करते हैं ।इस दौरान थिनर व पेंट के कारण आग विकराल रूप ले लेती जिससे फायर कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।  दुकान में रखा सामान जलकर राख होने से  लाखों का नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि समय पर आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा नुक्सान का आंकड़ा अधिक भी हो सकता था। 

फायर बिर्गेड के सुपरवाइजर जयबीर  भड़ाना ने बताया कि आग पर करीब  छ घंटो में काबू पाया। मोके पर तीन फायर बिर्गेड की गाड़ी मोके पर तैनात रही। अभी नुकसान का आंकलन नही हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *