फैक्ट्री में लगी आग, 3 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद | सेक्टर 25 स्थित कर्मा टैक्स प्रिंटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में आज दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे बॉयलर के पास केमिकल फैल जाने की वजह से कंपनी में आग लग गई। मौके पर पहुंची दर्जन भर की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया। आज रक्षाबंधन के दिन कंपनी में छुट्टी के बावजूद 7 लोग कम पर पहुंचे थे, लेकिन जैसे ही कंपनी में आग लगी सभी मजदूर वहां से बाहर भाग निकले।
सेक्टर 25 स्थित जुनेजा धर्म कांटे के पास प्लॉट नंबर 73 जो कर्मा टैक्स प्रिंटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से स्थित है। इस कंपनी में कपड़े प्रिंट करने का काम किया जाता है। रक्षाबंधन पर छुट्टी होने के बावजूद कंपनी ने सात लोगों काम को काम पर बुलाया हुआ था। हालांकि आग लगते ही सभी लोग कंपनी के अंदर से बाहर निकाल कर जान बचा ली।
पुलिस ने ट्रकों और लोगों को हटाया
कंपनी के अंदर आग इतनी ज्यादा फैल चुकी थी जिसका धुआं काफी दूर तक दिखाई दिया। मौके पर मौजूद पुलिस ने आसपास खड़े ट्रकों और लोगों को वहां से दूर कर हटवाया। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया।
मौके पर पहुंचे सेक्टर 58 थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। कर्मा टैक्स प्रिंटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी सेक्टर 25 प्लॉट नंबर 73 में स्थित है इस कंपनी में कपड़ा प्रिंट करने का काम किया जाता है। कंपनी के अंदर बॉयलर चलाया हुआ था उसकी के पास कोई केमिकल फैल गया जिसकी वजह से आग भडक़ गई। समय रहते फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों के साथ टीम ने आग को बुझा दिया है। जो मजदूर काम कर रहे थे वह भी सुरक्षित हैं किसी को कोई हताहत नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *