वित्त मंत्री जेपी दलाल ने वीरवार को लोहारू हलके में करीब 15 करोड़ रुपए की सडक़ों एवं फिरनियों का किया शिलान्यास

0

लोहारू हलके में विकास के लिए तैयार किया आगामी पांच साल का विजन
City24news/सोनिका सूरा
सिवानी | वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा वीरवार को लोहारू हल्के के विभिन्न गांवों में विकास कार्यों की सौगात देने के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। वित्त मंत्री श्री दलाल ने वीरवार को लोहारू हल्के में करीब 15 करोड़ रुपए की सडक़ निर्माण एवं फिरनियों को पक्का किए जाने वाले कार्य का शिलान्यास किया। वित्त मंत्री श्री दलाल ने वीरवार को लोहारू हलके में विकास कार्यों के लिए धन की खूब बारिश की।  वित्त मंत्री श्री दलाल ने विकास कार्यों की सौगात देते हुए  48 लाख रुपए की लागत से गांव तलवानी की फिरनी को पक्का करने तथा 69 लाख रुपए की लागत से गांव गुढा की फिरनी को पेवर ब्लॉक से पक्का करने के कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने एक करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से मोहिला से शेरपुरा रोड तथा एक करोड़ 12 लाख रुपए की लागत से गांव खरकड़ी से शेरपुरा तक बनने वाले सडक़ का शिलान्यास किया। वित्त मंत्री ने 55 लाख रुपए की लागत से गांव खरकड़ी में कच्ची फिरनी को पक्की करने के कार्य का भी शिलान्यास किया। इस दौरान वित्त मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए गए विकास कार्यों में प्रयोग की जाने वाली निर्माण सामग्री में किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं होगा निर्माण कार्य निर्धारित पैमानों के अनुरूप होने चाहिए निर्माण कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वित्त मंत्री श्री दलाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी पांच साल में अब से भी कहीं अधिक विकास कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि आज गांवों में शहरों जैसी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। गांवों का विकास शहरों की तर्ज पर किया जा रहा है। शहरों की तरह गांवों में बिजली आपूर्ति की जा रही है। इसी प्रकार से गांवों में पार्क, व्यायाशाला, ओपन जिम, ई-लाईब्रेरी खोली जा रही हैं, लोगों को गांव में ही मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं।

वित्त मंत्री शिलान्यास समारोह के दौरान वित्त मंत्री का ग्रामीणों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।

बॉक्स

वित्त मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि 10,15 दिन में खरीफ फसल 2023 की मुआवजा के लिए करीब 125 करोड रुपए की राशि जारी की जाएगी। प्रभावित किसानों के खाते में तुरंत प्रभाव से फसल मुआवजा की राशि डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों के साथ में खड़ी है।

 इस अवसर पर एसडीएम वीरेंद्र सिंह, एसडीएम अमितकुमार,बीडीपीओ अमित कुमार, बीडीपीओ धर्मपाल, एक्सइएन संभव जैन, एक्सइएन अजय राठी,  सुनील थेपड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी,संबंधित गांव के सरपंच, बड़ी संख्या में महिलाएं व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *