त्योहार हमारे जीवन का एक हिस्सा है, इन्हें फिका न पड़ने दें : डॉ बनवारीलाल

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया

रेवाड़ी। हरियाणा सरकार में लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि जनसेवा को समर्पित हो नायब सरकार नॉन स्टॉप हरियाणा के साथ विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जिस प्रकार देश को विश्व गुरु बनाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं ठीक उसी अनुरूप हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सिंह के कुशल नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के विकास को तेज गति प्रदान की जा रही है। डा. बनवारी लाल बुधवार को बावल विधानसभा में तीज उत्सव के रूप में आयोजित सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने तीज महोत्सव के कार्यक्रम में प्रदेशवासियों को तीज पर्व की बधाई दी।

डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि त्योहारों की रौनक फीकी न हो इसके लिए सरकार भी विभिन्न कार्यक्रम के आयोजन करते हुए लोगों को पारंपरिक पर्व से जोड़े हुए है जिससे कि इन त्यौहारों की रौनक भी बनी रहे।

डा. बनवारी लाल ने हाल ही में हुए लोकसभा के चुनाव में छठी बार राव इन्द्रजीत की जीत पर सभी को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के करीब साढ़े 9 साल तक मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल व मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह के कुशल नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा पिछले दस वर्षों में प्रदेश में अनगिनत विकास के कार्य हुए हैं। इसके अतिरिक्त देश व प्रदेश सरकार द्वारा बहुत से ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसले लेते हुए राम मंदिर का निर्माण, धारा 370 को हटाया, जीएसटी को लागू करना, जी 20 आदि अनेकों सराहनीय कार्य किए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश ने पिछले 10 साल के अन्दर व्यवस्था परिवर्तन करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में और अब नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में  विकास के कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ कार्यो का शिल्यानास हो चुका है और कुछ विकास कार्यों की शुरुआत हो रही है उनको पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। डा बनवारी लाल ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव 2024 का शंखनाद कुरुक्षेत्र की धरती से हो चुका है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के लिए बिना किसी भेदभाव के कार्य किया है चाहे वह कार्य किसान के हो, मजदूरों के हो या कर्मचारियों के हो, सबके लिए अच्छा कार्य प्रदेश सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि  विकास की दृष्टि से हमारे क्षेत्र ही नहीं पूरे प्रदेश के अंदर बिना भेदभाव के बिना इलाकावाद के जो विकास कार्य हुए हैं वो आप सबके सामने हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में बहुत से विकास के कार्य हुए हैं जो छोटे कार्य नहीं है बल्कि सराहनीय कार्य हैं। उन्होंने कहा कि बडी बडी संस्थाएं इस क्षेत्र में आई हैं और उन संस्थाओं का लाभ हमारी आने वाली जनरेशन और आगे आने वाले समय में हमारे बच्चों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा विकास की पहली पीढ़ी है और शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं है और ना ही कोई आगे बढ़ सकता। उन्होने कहा कि इसके लिए हमारे यहां ऐसी सभी संस्थाएं हैै जिसके लिए हमारे बच्चों को बाहर जाना पडता था और अब शिक्षा की सभी संस्थाएं बावल के अन्दर हैं। जिसमें पढ़ लिखकर हमारे बच्चे आगे बढ़ेंगे जिससे विकास को बढ़ावा मिलेगा और हमारा क्षेत्र उन्नति करेगा। हरियाणा सरकार ने किसानों के लिए भी बहुत सी घोषणाएं की है जैसे लोन माफी, ट्रांसफार्मर चोरी होने पर किसान को अतिरिक्त खर्च वहन करना, बिजली का कनेक्शन बदलना, कालोनियों में बिजली की व्यवस्था करना आदि कई प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। इन सभी योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा दक्षिणी हरियाणा को हुआ है। प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के सरकारी नौकरियां दे रही है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष वंदना पोपली, बावल विधानसभा प्रभारी वीर कुमार यादव, महिला मोर्चा अध्यक्ष डा कविता गुप्ता, नगर पालिका के वाइस चेयरमैन अरविंद चौकन, जिला सचिव कुलदीप सिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष नगेन्द्र सिंह, जितेन्द्र यादव, अमरजीत व जयवीर योगी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *