मित्तल क्लासेज़ के 6वें स्थापना दिवस पर आयोजित किया गया सम्मान समारोह

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल
पलवल | बाईपास स्थित पैलेडियम बैंकेट हॉल में मित्तल क्लासेज द्वारा भव्य छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर और आस-पास के गांवों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक दीपक मंगला, विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल और डॉ. महेश गर्ग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रतिष्ठित समाजसेवी श्री गुलशन गोयल ने की और मंच संचालन श्री विष्णु गौड़ और पवन अनंत ने किया। सभी अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मित्तल क्लासेज स्कॉलरशिप कम एप्टीट्यूड टेस्ट (MSAT) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दर्जनों छात्रों को लैपटॉप, टेबलेट और मोबाइल फोन देकर सम्मानित किया गया।इस के साथ ही मित्तल क्लासेज से पढ़ाई करके आईआईटी, एनआईटी और सरकारी मेडिकल कॉलेज में चयनित हुए दर्जनों छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

संस्था के संस्थापक गौरव मित्तल ने बताया कि यह दिन मित्तल क्लासेज के लिए विशेष है। पांच साल पहले उनके पिताजी श्री राजेंद्र मित्तल द्वारा रोपा गया पौधा आज एक विशाल वृक्ष बनकर पलवल क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रहा है।

विधायक दीपक मंगला ने अपने सम्बोधन में मित्तल क्लासेज की सराहना करते हुए कहा, “मित्तल क्लासेज ने शिक्षा के क्षेत्र में जो योगदान दिया है, वह वास्तव में प्रशंसनीय है। आज के समय में जब प्रतियोगिता की दौड़ इतनी तेज है, मित्तल क्लासेज ने छात्रों को एक उत्कृष्ट मंच प्रदान किया है, जहां वे अपने सपनों को साकार करने की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, “मैं गौरव मित्तल और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं कि उन्होंने इस संस्था को इस मुकाम तक पहुंचाया है। आने वाले समय में, मैं उम्मीद करता हूं कि मित्तल क्लासेज न केवल हमारे जिले बल्कि पूरे देश में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाएगा। मित्तल क्लासेज का यह प्रयास कि हर बच्चे को गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिले, सचमुच सराहनीय है। मैं इस संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि मेरी ओर से हर संभव सहयोग रहेगा। जिला शिक्षा अधिकारी श्री अशोक बघेल ने अपने सम्बोधन में मित्तल क्लासेज को शुभकामनाएं देते हुए इसी पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मित्तल क्लासेज द्वारा हर ब्लॉक में गांव-गांव से बच्चों को इंजीनियर और डॉक्टर बनाया जाएगा। मित्तल क्लासेज के एमडी डॉ. ललित मित्तल ने सभी अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य है कि हम पलवल क्षेत्र के प्रत्येक बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर सकें और उन्हें उनके सपनों को साकार करने में मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *