स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

0

इंटेलिजेंस ब्यूरो, सीआईडी और स्थानीय पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों पर रखी जा रही है पैनी नजर
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कड़े इंतजाम करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जिस संबंध में इंटेलिजेंस ब्यूरो, सीआईडी और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीमें गठित की जाकर प्रत्येक जोन में एक-एक टीम तैनात की गई है जिनके द्वारा फरीदाबाद के अपने-अपने जोनों में संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों पर पैनी नजर रखी जा रही है साथ ही ओयो, गेस्ट हाउस, होटल, धर्मशाला इत्यादि जगह पर चेकिंग की जा रही है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड की टीम के द्वारा फरीदाबाद में प्रतिदिन महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों को चैक किया जा रहा है। जिसमें मैट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, मार्किट, मॉल, पार्क इत्यादि शामिल है। स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रखते हुए तीनों जोन में नियुक्त सुरक्षा एजेन्ट, आईबी व सीआईडी कर्मचारियों की संयुक्त टीम द्वारा संबंधित जोन, थानावार चैकिंग की जा रही है ताकि स्वतंत्रता दिवस उत्सव शान्तिपूर्वक सम्पन्न हो सके। नियुक्त टीमों के साथ साथ सभी थाना व चौकी टीमों द्वारा शहर के मॉल, सिनेमा हॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, बाजार, होटल्स, गेस्ट हाउस, ओयो, धर्मशाला, साइबर कैफे व मोबाइल सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाले दुकानों पर पुलिस टीम द्वारा निगरानी की जा रही है साथ ही उपरोक्त स्थान पर लगे रजिस्टर को भी चेक किया जा रहा है। सभी होटल, गेस्ट संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने सीसीटीवी कैमरा के रिकॉर्ड को कम से कम 30 दिन तक बरकरार रखेंगे। इसके साथ ही किराएदार व घरेलू नौकरों का भी सत्यापन किया जा रहा है।
रिटेलर दुकानदारों को निर्देशित किया गया है कि नया, पुराना मोबाइल बेचने, खरीदने वाले व्यक्ति का पूर्ण विवरण सम्बन्धित दस्तावेज रिकॉर्ड में रखेंगे। पुराने वाहन मोटरसाइकिल, कार बेचने वाले डीलर प्रत्येक ग्राहक के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करें और उसी को ही वाहन बेचे जिसके पास खुद की ओरिजिनल आईडी और सही पता हो। इसके अलावा पुलिस आयुक्त ने संदिग्ध वाहनों की निरंतर चेकिंग और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ  सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
यातायात को नियंत्रित करने के लिए 14 अगस्त दोपहर से 12 पुलिस नाके लगाए जाएंगे। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 12 इंटर डिस्ट्रिक्ट और इंटर स्टेट नाके भी लगाए जाएंगे। यह नाकाबंदी 15 अगस्त दोपहर तक लगी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *