‘मिस्टर बीन’ के कारण ब्रिटेन में ईवी यानी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां नहीं बिक रहीं

0

City24news@भावना कौशिश

 ‘मिस्टर बीन’ के किरदार से दुनिया भर में मशहूर एक्टर रोवन एटकिंसन के कारण ब्रिटेन में ईवी यानी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां नहीं बिक रहीं हैं। जानिए इसके पीछे की वजह…

ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में गिरावट के लिए हॉलीवुड की मशहूर कॉमेडी फिल्म सीरीज ‘मिस्टर बीन’ के एक्टर रोवन एटकिंसन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दुनिया भर में इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों को पेट्रोल और डीजल के बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में एक हॉलीवुड स्टार का एक आर्टिकल ब्रिटेन के ईवी बाजार पर भारी पड़ गया है। जी हां, ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में गिरावट के लिए ‘मिस्टर बीन’ के एक्टर रोवन एटकिंसन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

एक्टर ने 2023 में दिया था विवादास्पद बयान

थिंक टैंक ग्रीन अलायंस ने 2035 तक पेट्रोल-डीजल कारों को चरणबद्ध तरीके से बंद करने में यूके सरकार के सामने आने वाली मुख्य बाधाओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए। स्काई न्यूज के अनुसार, थिंक टैंक ने एक्टर द्वारा लिखे गए एक आर्टिकल को फ्लैक किया और इसे ईवी के लिए हानिकारक माना। एक्टर ने जून 2023 में विवादास्पद टिप्पणी की थी।

एक्टर ने बताया था अपना अनुभव

थिंक टैंक ने स्काई न्यू के हवाले से हाउस ऑफ लॉर्ड्स को बताया, ”सबसे हानिकारक आर्टिकलों में से एक द गार्जियन में रोवन एटकिंसन द्वारा लिखा गया एक अंश था। दुर्भाग्य से, फैक्ट चेक कभी भी मूल झूठे दावे के समान दर्शकों तक नहीं पहुंचते हैं।”

एक्टर के आर्टिकल का टाइटल था, “मुझे इलेक्ट्रिक वाहन पसंद है, और मैंने इसे सबसे पहले अपनाया। लेकिन धीरे-धीरे मैं खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं। ईवी ‘थोड़े निष्प्राण’ थे और एक्टर में उनकी लिथियम-आयन बैटरी के उपयोग की आलोचना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *