चुनाव के महापर्व में प्रत्येक मतदाता बने भागीदार- उपायुक्त

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खडग़टा के मार्गदर्शन में 18वें लोकसभा आम चुनाव के तहत गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका व नूंह में स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधियां प्रभावी रूप से चल रही हैं। उन्होंने जिला के सभी मतदाताओं से चुनाव के इस महापर्व में भागीदार बनने का आह्वïान किया है। 

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने अतिरिक्त उपायुक्प प्रदीप सिंह मलिक को स्वीप अभियान का नोडल अधिकारी बनाया है तथा जिला में स्वीप गतिविधियां प्रभावी ढंग से संचालित करने बारे जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। उपायुक्त भी जिलावासियों से निरंतर अपील कर रहे हैं कि आगामी 25 मई को जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान में अधिक से अधिक भागीदारी करें तथा सभी मतदाता वोट जरूर डालें। अगर यहां के मतदाता कहीं नौकरी कर रहे हैं तो उस दिन पैड हॉली-डे होगा, इसलिए मतदान करने अपने बूथ पर अवश्य पहुंचे। 

  उन्होंने बताया कि स्वीप अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को मतदान और उनके अधिकारों के प्रति जागरूक व प्रेरित किया जाए। स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को डोर-टू-डोर संपर्क करते हुए, मुनादी करवाकर, मतदाता जागरुकता शपथ दिलाकर, व्याख्यान, हस्ताक्षर अभियान चलाकर, मानव शृंखला बनाकर, रंगोली, नुक्कड़ नाटक व लोकगीतों के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूक किया जाए। मतदाता जागरुकता के तहत मतदाताओं को संकल्प दिलाया जाए कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना आगामी लोकसभा आम चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *