नूंह में चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को नहीं मिला मानदेय

0

मेहनताना जारी करवाने के लिए भी अधिकारियों का दरवाज़ा खटखटाना पड़ा । 
पंचायती राज चुनाव 2022 , जिला परिषद चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 का मानदेय का अभी तक भुगतान नहीं किया गया । 

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | रिटर्निंग अधिकारी कम उपायुक्त द्वारा नूंह जिले में चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों का मानदेय अभी तक नहीं दिया गया। सहायक रिटर्निंग अधिकारी जिस प्रकार प्रशिक्षण के समय चुनावी ड्यूटी की राशि तुरंत कर्मचारियों को देने की बात कर रहे थे। वहीं बताया गया नूंह जिले में जिला परिषद व पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को भी मानदेय अभी तक नहीं मिला है। जिससे कर्मचारियों में नाराजगी व रोष है। 

ऐसे में स्कूल कैडर लेक्चरर एसोसियेशन नूह इकाई के जिला प्रधान जोगिंदर सोनी ने उपायुक्त पत्र लिखकर मांग की है कि लोकसभा चुनाव 2024 में ड्यूटी करने वाले व वर्ष 2023 पूर्व में पंचायत, जिला परिषद चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से उनका मानदेय दिया जाए। 

सलाह संगठन के जिला संयोजक रमन रोहिला ने कहा कि कर्मचारियों ने चुनाव के दौरान अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा, ईमानदारी, मेहनत व लगन के साथ की है लेकिन इसके बावजूद भी नूह जिले के कर्मचारियों को किसी प्रकार के मानदेय की राशि अभी नहीं दी गई है। वहीं हरियाणा के कई जिलों में मानदेय राशी तुरंत दे दी गईं लेकिन नूह में 03 सप्ताह के बाद भी राशी जारी नहीं की गई है। कर्मचारियों को मानदेय न मिलना सीधे तौर पर सरकार द्वारा घोषित नीतियों की अवहेलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *