कंपनी में केमिकल ड्रम में आग लगने से झुलसा कर्मचारी

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल 

पलवल | देवली गांव के निकट स्थित एक कंपनी के केमिकल ड्रम में आग लगने से वहां कार्य कर रहा कर्मचारी बुरी तरह झुलस गया। गंभीर हालत में कर्मचारी का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। कर्मचारी के पिता ने कंपनी प्रबंधक पर लापरवाही व सुरक्षा उपकरण उपलब्ध न कराने का आरोप लगाया है। गदपुरी थाना पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गदपुरी थाना प्रभारी राजबीर सिंह के अनुसार, देवली गांव निवासी रामप्रसाद ने दी शिकायत में कहा है कि उसका बेटा राजकुमार गांव के ही निकट मांदकौल मार्ग पर स्थित भूनित इंजीनियरिंग (विकटोरा कंपनी) में पिछले करीब दस वर्ष से नौकरी करता था। 12 मार्च को दोपहर के समय राज कुमार कंपनी में अपनी ड्यूटी पर तैनात था। उसी दौरान कंपनी में रखे कैमिकल के ड्रम में आग लग गई और राजकुमार बुरी तरह से जल गया। राजकुमार को कंपनी में काम करने वाले विशाल और शिवशंकर ने आग से बचाया, लेकिन जब तक राजकुमार बुरी तरह झुलस चुका था। पीडि़त पिता ने शिकायत में आरोप लगाया है कि कंपनी प्रबंधक की तरफ से कोई सुरक्षा उपकरण ना मिलने के कारण यह हादसा हुआ है। यदि  सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाए गए होते तो उसके बेटे के साथ यह हादसा न होता। शिकायत में घायल कर्मचारी के पिता ने कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट दलीप सुनेजा, प्लांट हेड जसजीत सिंह, एचआर मैनेजर गुरजीत सिह, मेंटेनेंस हेड बलदेव और ठेकेदार अजीम खान पर लापरवाही व सुरक्षा उपकरण न कराने का आरोप लगाया है।

गदपुरी थाना प्रभारी राजबीर का कहना है कि घायल कर्मचारी के पिता की शिकायत पर सोमवार को देर शाम कंपनी के उक्त अधिकारियों व कर्मचारियों सहित ठेकेदार के विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *