आस्था में बाधा नहीं बन पाएंगे आर्थिक कारण : राजीव जेटली

0

City24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। कुछ समय पहले तक आर्थिक कारणों की वजह से लोग खास कर बुजुर्ग आस्था होने के बावजूद तीर्थ यात्रा पर नहीं जा पाते थे। जिसे ध्यान में रखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के पोर्टल की शुरूआत की है। पोर्टल पर पंजीकरण करवा कर वरिष्ठ नागरिक और एक लाख 80 हजार रुपये तक की वार्षिक आय वाले परिवार मुफ्त तीर्थ यात्रा का लाभ उठा सकते हैं। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली ने शुक्रवार को बड़खल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में शिवरात्री के मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कही।

राजीव जेटली ने कहा कि मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना प्रदेश में शुरू हो चुकी है। पहला जत्था 22 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना किया गया था। अब तक प्रदेश के करीब एक हजार से ज्यादा लोग इस योजना का लाभ उठा चुके हैं। राजीव जेटली शुक्रवार सुबह सबसे पहले गांधी कालोनी स्थित कुष्ठ आश्रम के मंदिर में पहुंचे। जहां उन्होंने उपस्थित भक्तजनों के साथ भगवान भोलेनाथ नाथ की पूजा अर्चना करने के साथ साथ हवन में आहूति डाल कर अपनी आस्था प्रकट की। कुष्ठ आश्रम स्थित मंदिर पर पहुंचने पर मंदिर पदाधिकारिों और अन्य श्रद्धालुओं ने राजीव जेटली का स्वागत किया। जिसके बाद मीडिया सलाहकार एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली सेनिक कालोनी स्थित शहर के प्रसिद्ध शिव मंदिर में पहुंचे। जहां उन्होंने 21 फीट ऊंचे शिवलिंग का रूद्राभिषेक किया। मंदिर में मौजूद सेनिक कालोनी सोसायटी के निवासियों ने राजीव जेटली का फूल मालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर मंदिर के पदाधिकारियों ने राजीव जेटली को शिव पार्वती की तस्वीर भी भेंट की। सेनिक कालोनी मंदिर में इस मौके पर मानव रचना विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट प्रशांत भल्ला और चीफ पेटर्न सत्या भल्ला विशेष रूप से मौजूद थे।

इसके बाद भी श्री जेटली एनएच दो स्थित शिव मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ा कर विशेष पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार को अपने बीच पाकर श्रद्धालुओं ने काफी हर्ष प्रकट किया। इस दौरान श्री जेटली एनएच दो में शिवरात्री के मौके पर आयोजित भंडारे में पहुंचे। जहां उन्होंने आयोजकों के साथ मिलकर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया। विभिन्न मंदिरों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान राजीव जेटली के साथ डॉ शत्रुघन सिंह, मेघना श्रीवास्तव, अशोक पंवार, अंजू चौधरी, यूजी उपाध्याय, पूर्णिमा रस्तोगी, निखिल भाटिया, हरीश सचदेवा, हितेश ठाकुर, सिद्धार्थ भाटिया, शीशपाल चौहान, हिमांशु बग्गा, कमल गुलाटी, अकुंश बजाज, सिमरनजीत सिंह, सतीश शर्मा, मंजू धीमन, प्रीति सूदन, चंचल नाकरा, पूनम त्रिपाठी, रेखा, अर्चना कथुरिया, अंजली गुलाटी, जितेंद्र सहगल, प्रदीप, मूलचंद वर्मा और राजीव सेठी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *