डीएसपी हेडक्वार्टर ने थाना धारूहेड़ा क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प संचालक, शराब ठेका संचालक व ज्वैलर्स एसोसिएशन के साथ की बैठक

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। एसपी गौरव राजपुरोहित के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए सोमवार को डीएसपी हेडक्वार्टर डॉ रविन्द्र सिंह ने थाना धारूहेड़ा में क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प संचालकों, शराब ठेका संचालकों  व ज्वैलर्स एसोशियन के साथ सुरक्षा सबंधी बैठक का आयोजन किया, जिसमें सभी एसोशियन के सदस्यों को आज–कल के हालातों को मध्यनजर रखते हुये सुरक्षा के नजरिए से आवश्यक दिशा–निर्देश दिए गए।

डीएसपी हेडक्वार्टर डॉ रविन्द्र सिंह ने बैठक में सभी पेट्रोल पंप एवं ज्वैलरी शॉप संचालकों से रूबरू होते हुए कहा कि अपने जानमाल की सुरक्षा हमारी प्रमुखता होनी चाहिए। उन्होंने कहा की संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए सभी सीसीटीवी कैमरा और उनके डीवीआर को दुरूस्त रखे। साथ ही कहा कि सिक्योरिटी गार्ड्स का सत्यापन जरूर कराएं। सभी अच्छे एवं उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरा लगवाएं और यह भी सुनिश्चित करें कि वो सभी चालू हालत में हो। समय-समय पर उनकी जांच करते रहें और अगर कोई कैमरा खराब हो जाए तो बिना देरी किए उसकी मरम्मत करवाए। सीसीटीवी का कम से कम 90 दिन का बैकअप अवश्य रखें। इसके साथ ही डीएसपी ने कहा सभी लोग कैमरे को इस प्रकार स्थापित कराएं कि उनके सामने से गुजरने वाले वाहनों की नंबर प्लेट स्पष्ट रूप से दिखाई दे। सीसीटीवी की डीवीआर को ऐसी जगह रखें जहां आसानी से ना पहुंचा जा सके।

बैठक के दौरान पेट्रोल पम्प संचालकों और व्यापारियों ने अपनी–अपनी समस्याएं और सुझाव डीएसपी हेडक्वार्टर के सामने रखी, जिन पर उन्होंने कहा कि पुलिस की गश्त को और बढ़ाया जाएगा, जिसको लेकर उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा–निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आपके पास ज्वैलरी बेचने आने वालों के पहचान पत्र अवश्य देखें, साथ ही एक रजिस्टर में उनके नाम, मोबाइल नंबर व एड्रेस अवश्य लिखें और दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल कर उसे वेरीफाई कर लें। बैठक में धारूहेड़ा क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प संचालक, शराब ठेका संचालक और ज्वेलर्स एसोसिएशन के व्यापारी मौजूद रहे।

बैठक में डीएसपी हेडक्वार्टर डॉ रविन्द्र सिंह ने निर्देश दिए कि सभी शराब ठेका संचालक अपनी जिम्मेदारी के साथ अपने कार्य का निर्वहन करें और शराब की अवैध व अनाधिकृत बिक्री से दूर रहें। उन्होंने कहा कि यदि कोई ठेका संचालक अवैध रूप से या नकली शराब बेचते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब व नकली शराब बनाने वालों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगी और इस कार्य में दोषी पाए जाने वाले व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा।

इस अवसर पर प्रबन्धक थाना धारूहेड़ा निरीक्षक जगदीश चंद, सीआईए-II इंचार्ज निरीक्षक योगेश हुड्डा, प्रबन्धक थाना सेक्टर-6 धारूहेड़ा उप निरीक्षक संजय कुमार, ज्वेलर्स एसोसिएशन प्रधान लक्ष्मण सिंह, पेट्रोल पम्प एसोसिएशन प्रधान अनिल कुमार व धारूहेड़ा में क्षेत्र के अधिकृत शराब विक्रेता सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *