डॉक्टरो ने काली पट्टी लगा कर बाजार में किया रोष प्रदर्शन

0

City24news/संजय राघव
सोहना | कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या का मामला शांत नहीं हो रहा है। अब घटना के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं ।सोहना मैं भी डॉक्टर ने प्रोटेस्ट किया है । डॉक्टर ने काली पट्टी लगाकर सोहना के सामान्य अस्पताल से होकर ब्याज स्कूल व  चाइल्ड पॉइन्ट होते हुए रोष प्रदर्शन किया  अस्पताल में ही समापन किया

एसएमओ इंदरजीत सिंह ने कहा कि कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ जो अमानवीय  मामला हुआ है उससे डॉक्टरों में भारी रोष है। इसी को लेकर शहर मैं  डॉक्टरों ने कालीपट्टी लगा कर  रोष प्रदर्शन किया ।नागरिक अस्पताल के डॉक्टर में स्टाफ कर्मियों ने कस्बे के बाजार में रोष प्रदर्शन किया। डॉक्टरो ने कहा कि  केंद्र की तरफ से डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर एक मजबूत कानून बनाया जाए

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने कोलकाता की घटना के विरोध में 17 अगस्त को चिकित्सा सेवाएं बंद रखने का एलान किया है। साथ ही रेजीडेंट डॉक्टर्स के संगठन फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी कोलकाता की घटना के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों को अपना समर्थन दिया है।

आईएमए के एलान के मुताबिक शनिवार को विरोध प्रदर्शन सुबह 6 बजे शुरू होगा और यह अगले दिन सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी और सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही जारी रहेंगी। 

किया था मामला

बीती 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *