कोलकाता में महिला चिकित्सक के दुष्कर्म के बाद हुई हत्या पर ज़िले के चिकित्सकों ने रोष प्रदर्शन किया।

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रेवाड़ी ने शनिवार सुबह छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक हड़ताल रखी। उसमें सभी काम काज बंद रहे केवल गंभीर मरीज़ ही देखे गए।

उक्त जानकारी देते हुए आईएमए रेवाड़ी अध्यक्ष डॉ दीपक यादव ने बताया कि नेशनल आईएमए के आह्वान पर एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई है और अगर हमारी माँगें पूरी नहीं की गई दो इस हड़ताल को आगे भी जारी रखा जाने पर विचार किया जाएगा।

चिकित्सकों का कहना है कि इस मामले में चल रही जाँच को एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा फ़ास्ट ट्रैक के आधार पर पूरी की जानी चाहिए और दोषियों को जल्द और कठोर सजा मिलनी चाहिए। इसी प्रकार केंद्र सरकार से विशेषकर गृह मंत्री से चिकित्सा प्रतिष्ठानों और कर्मचारियों के विरुद्ध हिंसा रोकने के लिए एक केंद्रीय क़ानून बनाया जाए इससे अस्पताल में हिंसा में शामिल उपद्रवियों के विरुद्ध त्वरित मामला दर्ज कर मुक़दमा चलाने को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। तीसरी माँग यह रही की सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टर्स को काम करने के लिए अनुकूल परिस्थितियां वातावरण प्रदान किया जाए और विशेषकर रात में चिकित्सक व अस्पताल कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

चिकित्सकों ने एक संज्ञान पत्र विधायक चिरंजीव राव को भी दिया ।

इस रोष प्रदर्शन में विधायक चिरंजीव राव हरियाणा टूरिज़्म चेयरमैन डॉक्टर अरविंद यादव व पूर्व बार जिला प्रधान सतीश यादव भी सम्मिलित हुए। आईएमए रेवाड़ी के तक़रीबन सौ चिकित्सक सदस्य व पदाधिकारी इस रोष प्रदर्शन में शामिल हुए।

इसके अलावा के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने भी विरोध प्रदर्शन में अपना सहयोग दिया।

लायंस क्लब, रोटरी क्लब,  भारत किसान यूनियन, भारत विकास परिषद व अन्य सामाजिक संस्थाएं का भी सहयोग रहा।

अमंगनी सोसाइटी से प्रतिनिधि मुकेश शर्मा, प्रवीण यादव व संजय यादव उपस्थित रहे। अमंगनी सोसाइटी के बच्चो ने इस जघन्य अपराध की निंदा करते हुए बैनर व चित्र बनाए।

भारत किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष समय सिंह,  जुगनू फ़ॉर्म से समाजसेवी योगेश्वर योगी, एम्स संघर्ष समिति से ओम प्रकाश, स्वराज अभियान से आनंद यादव और लक्ष्मण जांगीड प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *