सोशल मीडिया पर ना डालें आपत्तिजनक पोस्ट वरना होगी सख्त कानूनी कार्रवाई।

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | पुलिस अधीक्षक नूंह ने आमजन को संदेश देते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर कोई भी व्यक्ति ऐसी पोस्ट ना डालें जिससे किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती हो या धार्मिक सौहार्द को खतरा पैदा हो, और कहा कि किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो, फोटो या अभिलेख ना डालें । अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी । 

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार की कोई गलत अफवाह ना फैलाएं । अगर कोई भी सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाएगा या फिर किसी के धर्म, जाति आदि पर कोई गलत टिप्पणी करेगा तो उस पर पुलिस सख्त एक्शन लेगी । पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार पैनी नजर बनाए हुए है । लोगों से भी अपील है कि समाज में आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें । उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सहयोग, आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए ही करें ।गलत कार्य करने वालों और शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें । 

आगे कहा कि यदि आपके आसपास कोई भी असामाजिक तत्व व संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दें तो उसकी सूचना संबंधित थाना या डायल 112 पर दें । सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *