विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने थाना कोसली व बावल क्षेत्र में निकाला फ्लैग मार्च

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रेवाड़ी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी गौरव राजपुरोहित के कुशल निर्देशन में जिला पुलिस व आरपीएफ के जवानों का फ्लैग मार्च अभियान निरंतर जारी है। इसी क्रम में आज मंगलवार को जिला पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने थाना कोसली व बावल क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला। उच्च पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल ने आम नागरिकों को भयमुक्त मतदान करने की अपील की गई।
कोसली क्षेत्र में फ्लैग मार्च रेलवे स्टेशन कोसली से शुरू होकर नाहड मोड़, नाहड गांव, लुखी एरिया में निकाला गया।
इसी क्रम में बावल क्षेत्र में फ्लैग मार्च भगतराम चौक से शुरू होकर छोटूराम चौक, अम्बेडकर चौक, बावल कस्बा होते हुए प्राणपूरा मोड़ तक निकाला गया।
फ्लैग मार्च पर एसपी रेवाड़ी श्री गौरव राजपुरोहित ने बताया कि 5 अक्टूबर 2024 को प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने निश्चित हुए हैं। चुनाव घोषणा उपरांत हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है। जिला रेवाड़ी में विधानसभा चुनाव-2024 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस टीमों ने थाना कोसली व बावल एरिया में फ्लैग मार्च निकाला। उन्होंने कहा कि मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी मतदान केन्द्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहें हैं। जिला पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा संदिग्ध किस्म के लोगों पर तथा सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।
उन्होंने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य अराजक तत्वों में भय व्याप्त करना तथा आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भीक होकर अपना मतदान कर सके। फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। फ्लैग मार्च के दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।
एसपी ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें। यदि उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को 112 पर सूचित करें। साथ ही उन्होंने असामाजिक तत्वों को साफ आगाह किया कि अगर चुनाव में किसी तरह के असामाजिक कार्य करने की मंशा रखते है तो संभल जाए वरना पुलिस सख्त से कदम उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *