मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर के प्रबंधों से उत्साहित दिखे दिव्यांग मतदाता

0

डीसी मोनिका गुप्ता ने राजस्थान से भी मंगवाई गई थी 210 व्हील चेयर
निजी अस्पतालों के सहयोग से भी पहुंचाई गई मतदान केंद्रों तक व्हील चेयर की सुविधा
City24news/सुनील दीक्षित
नारनौल | उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका गुप्ता आईएएस के मार्गदर्शन में इस बार जिला रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से विधानसभा आम चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष प्रबंध किए गए थे। 

इन प्रबंधों से जिला के सभी दिव्यांगजन खुश नजर आए। दरअसल शनिवार को हुए विधानसभा आम चुनाव के लिए डीसी ने राजस्थान के साथ लगते जिलों के अधिकारियों से संपर्क करके 210 व्हील चेयर का प्रबंध किया। जिला महेंद्रगढ़ में कुल 772 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इसके अलावा जिला महेंद्रगढ़ के निजी व सरकारी अस्पतालों तथा अन्य नागरिकों के सहयोग से 250 व्हील चेयर का प्रबंध किया गया था। वालंटियर की व्यवस्था जिला रेड क्रॉस सोसाइटी से डॉ एसपी सिंह तथा जिला शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार ने की थी। इस हिसाब से प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक व्हीलचेयर उपलब्ध करवाई गई थी। इसके अलावा मौके पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से वालंटियर भी लगाए गए थे ताकि दिव्यांगजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। 

दिव्यांग जनों की सहूलियत के लिए चुनाव से पहले भी उपायुक्त खुद विभिन्न मतदान केंद्रों पर पहुंचकर रैंप आदि की व्यवस्था का जायज लेती रही है।

जिला प्रशासन द्वारा किए गए इन प्रबंधों से दिव्यांग जनों में मतदान के प्रति पूरा जोश व उत्साह दिखाई दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *