लोगों को सेवाएं-सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्प : विधायक जगदीश नायर

0

City24news@सचिन भारद्वाज

होडल | प्रदेश सरकार लोगों को सेवाएं-सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प हैं। लोगों की सुख सुविधा को ध्यान में रखकर सरकार दिन-प्रतिदिन विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित कर रही है। यह वक्तव्य रविवार को हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन एवं होडल के विधायक जगदीश नायर ने विधानसभा क्षेत्र होडल में करीब 30 करोड़ 38 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास व उद्घाटन करने के दौरान स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि यह सभी विकास कार्य आगामी 6 माह में पूरे कर दिए जाएंगे।

विधानसभा को इन विकास कार्यों की दी सौगात

विधायक जगदीश नायर ने होडल शहरी क्षेत्र में करीब 5 करोड़ 23 लाख 30 हजार रुपए से बनकर तैयार होने वाली 14 किलोमीटर 715 मीटर लंबी पेयजल पाइप लाइन का विधिवत शिलान्यास किया। इस पाइप लाइन के कार्य को पूरा होने पर होडल शहर वासियों को पीने का मीठा शुद्ध जल उपलब्ध होगा। इसके अलावा 8 करोड़ 26 लाख रुपए की लागत से होडल शहर के गढीपट्टïी व बेढापट्टïी क्षेत्र में 4.5 एमएलडी व 1.5 एमएलडी क्षमता के बनने वाले एसटीपी का निर्माण के साथ-साथ गढीपट्टïी व बेढापट्टïी क्षेत्र में सीवरेज प्रणाली के कार्य का शिलान्यास भी किया गया।
विधायक जगदीश नायर ने रविवार को विभिन्न रास्तों व सडक़ों के निर्माण कार्य के भी शिलान्यास किए, जिनमें 3 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से बाबरी मोड से गौडोता चौक नाले तक बनने वाले रास्ते, 4 करोड़ 37 लाख रुपए की लागत से काली मूर्ति से गौडोता चौक तक बनने वाले रास्ते, 88 लाख रुपए की लागत से पुन्हाना रोड से रोहता पट्टïी तक बनने वाले रास्ते, 21 लाख रुपए की लागत से एमकेएम कॉलेज से गुलाब फौजी तक बनने वाले रास्ते, 59 लाख रुपए की लागत से पुन्हाना मोड से ढाडी पोखर नाला तक बनने वाले रास्ते, 44 लाख रुपए की लागत से गरीबा चौक से राजू मेंबर वार्ड नंबर-19 तक बनने वाले रास्ते, 12 लाख रुपए की लागत से वार्ड नंबर-10 में गदूश मौहल्ला वाली सडक़, 20 लाख रुपए की लागत से रेलवे चौक से हैफेड गोदाम तक बनने वाले मार्ग, 20 लाख 82 हजार रुपए की लागत से रोहता पट्टïी में कुन्जवन मंदिर वाला रास्ता, 12 लाख रुपए की लागत से प्रधान वाटिका वाली गली वार्ड नंबर-14, 10 लाख रुपए की लागत से वार्ड नंबर-7 में हुकम सरपंच वाली गली, 12 लाख रुपए की लागत से वार्ड नंबर-7 में ही सतीश फौजी वाली गली, 20 लाख रुपए की लागत से वार्ड नंबर-5 में आदर्श कॉलोनी का सडक़ मार्ग, 30 लाख रुपए की लागत से वार्ड नंबर-11 में महावीर से लेखी तक बनने वाले मार्ग, 20 लाख रुपए की लागत से बड़ वाले मंदिर से बालाजी मंदिर तक बनने वाले रास्ते, 30 लाख रुपए की लागत से गऊशाला मार्किट से रेलवे चौक वार्ड नंबर-4 तक के रास्ते, 37 लाख रुपए की लागत से रोहतापट्टïी में चौपाल का निर्माण कार्य, 13 लाख 74 हजार रुपए की लागत से तेजस्वी डेयरी से विक्रम के प्लाट तक के रास्ते, 7 लाख रुपए की लागत से खेड़ा देवत मंदिर सडक़ मार्ग, 9 लाख रुपए की लागत से कंचन से वार्ड नंबर-10 में राविया पट्टïी तक के रास्ते, 4 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से राष्टï्रीय राजमार्ग-19 से गौडोता फाटक तक बनने वाले सडक़ मार्ग शामिल हैं। इस मौके पर विधायक जगदीश नायर ने 21 लाख रुपए की लागत से पथवारी मंदिर में बनाए गए स्नानकक्ष का उद्घाटन भी किया।
विधायक जगदीश नायर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आमजन के कल्याण के लिए सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की हुई हैं। प्रत्येक पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में चहुमुखी विकास कार्य हो रहे हैं। सभी विधानसभा क्षेत्रों में सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की तर्ज पर विकास कार्यों को पूरा करवाने में कार्य युद्ध स्तर पर चला हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ध्येय है आमजन की सुविधा से संबंधित कोई भी विकास कार्य अधूरा नहीं रहना चाहिए। इसलिए सभी विकास कार्यों को पूरा करवाने में मुख्यमंत्री हरियाणा धनराशि की कोई कमी आड़े नहीं आने देते हैं। कार्यक्रम में पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने विधायक जगदीश नायर सहित अनेक गणमान्य लोगों को फूलमालाएं पहनाकर व पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया।
इस अवसर पर  मेजर नंबरदार ,पंडित नवल, पूर्व चेयरमैन बलवीर सिंह बेढापट्टïी, सतवीर नंबरदार, पंडित बांके शर्मा, पंडित रामदत्त, राहुल नायर,  पूर्व सरपंच बलदेव ,लाल सिंह गढ़ी सहित सभी 21 वार्डों के पार्षदगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *