नूंह में तेज बारिश के बावजूद आफताब का जोरदार समर्थन समारोह

0

दिहाना गांव हुआ कांग्रेसमय, सभी पक्षों का कांग्रेस को समर्थन
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह
| बुधवार को बेहद खराब मौसम और तेज बारिश के बावजूद नूंह में राजनैतिक गर्मी बनी रही, स्थानीय कांग्रेस विधायक आफताब अहमद को दिहाना गांव में एक बार फिर जोरदार समर्थन मिला जिससे लगभग पूरा गांव कांग्रेसमय हो गया। भारी बारिश में लोगों का जोश इस कदर हावी रहा कि कई किलोमीटर की यात्रा लोगों ने पैदल तय की जिसमें युवाओं के साथ साथ हर वर्ग के लोग मौजूद थे। कांग्रेस नेता का ग्रामीण लोगों ने जेसीबी से फूल डालकर जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान इन्होंने बीजेपी सहित अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस का थामा दामन:

मुस्तुफा ठेकेदार, अलादीन, अरशद, जब्बार, इम्तियाज, फैसल, साहून, निसार, सौराब, ऐजाज, कमरू, खालिद, सर्रु, हनीफ ठेकेदार, रोशन, हारून, शहीद, कायम ठेकेदार, न्याजू सरपंच, हसनू, मुद्दीन, नसरू, हिदायत, न्याजु दूधिया, मुस्ताक, सद्दाम, अख्तर, तोहीद, अतीक, नसरू, सपात, जकी, खुर्शीद नंबरदार, तारीफ, आमीन, निसार, सलामुद्दीन, आबिद, कामिल, अकबर, काला, आदिल, शमसुद्दीन, सराजू, अलीम, जफरू, शरीफ सहित कई दर्जनों लोग।

कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते दस सालों में नूंह जिला विकास के मामले में कई दशक पीछे चला गया है इसकी भरपाई करने के लिए कांग्रेस सरकार बनने पर तेज गति से विकास किया जाएगा। 

बीती देर रात विधायक आफताब अहमद को जाकिर हुसैन के नजदीकी सरपंचों में से एक कंवरसिका के पहलू सरपंच समर्थकों सहित का समर्थन मिला। एक के बाद एक जाकिर हुसैन के नजदीकी लोग बीजेपी और उनसे दूरी बना चुके हैं। इससे कांग्रेस का पलड़ा बेहद मजबूत हो गया है। 

आफताब अहमद ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और शून्य कानून व्यवस्था के अलावा बीजेपी ने इलाके को कुछ नहीं दिया है। जबकि कांग्रेस के दस सालों के शासन में नूंह जिले बनने से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, मूल भूत सुविधाओं के खूब काम 

हुई थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इलाके के भाईचारे और कानून व्यवस्था को भी खराब करने का काम किया था।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि नूंह जिले को अभी काफी परियोजनाओं की दरकार है जिससे यहां का सम्पूर्ण विकास हो सके। बिजली पानी सिंचाई सुविधाएं उपलब्ध कराने का वायदा करते हुए विधायक आफताब अहमद ने कहा कि इस काम को प्राथमिकता पर तेजी से किया जाएगा।

विधायक आफताब अहमद ने दिहाना का धन्यवाद करते हुए कहा कि गांव ने एक नजीर पेश की है कि किस प्रकार से गांव स्तरीय राजनीति से ऊपर उठकर इलाके के हित में कांग्रेस को समर्थन देने का काम किया है। कई सारे गांव इसका अनुसरण करते हुए अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जब जब इलाके के ऊपर कोई आपदा आई है तो वो इलाके के साथ खड़े रहे थे जबकि बीजेपी के पूर्व उम्मीदवार इलाके के खिलाफ खड़े थे। जबकि कांग्रेस को समर्थन देने वालों ने कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों, नीयत और नेतृत्व के कारण ही वो आज कांग्रेस और विधायक आफताब अहमद की विचारधारा में यकीन जता रहे हैं।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर इलाके में विश्विद्यालय, खेल स्टेडियम, स्वास्थ सेवाओं, पानी बिजली का प्रबंध किया जाएगा। बेरोजगारों को रोजगार, किसानों को सुविधाएं, आम जन को राहत पहुंचाने की कोशिश की नीति अपनाई जाएगी।

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि नूंह की जनता की जितनी तारीफ की जाए वो कम है, सही समय पर सही फैसला लेकर कांग्रेस को समर्थन देना समय की मांग है। राजनैतिक जीवन में ऐसा अनुभव कम देखने को मिलता है जब जनता निजी चीजों से ऊपर उठकर इलाके की जरूरतों को सबसे पहले रखती है। नूंह के लोग इस ऐतिहासिक फैसले के लिए बधाई के पात्र हैं उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने वालों को पूरा मान सम्मान देने का वायदा करते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता ही उनकी रीढ़ की हड्डी हैं उनके विकास को पूरी तवज्जो दी जाएगी। 

इस दौरान स्थानीय जिम्मेदार लोग हजारों की संख्या में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *