उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने समाधान शिविर अब तक प्राप्त शिकायतों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा की

0

वीरवार को कुल 14 शिकायतें हुई प्राप्त  
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने वीरवार को लघु सचिवालय के सभागर में सभी उपमंडलों के एसडीएम व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ समाधान शिविर में अब तक प्राप्त सभी शिकायतों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि सभी शिकायतों के संबंध में सरकार को रिपोर्ट भेजी जा रही है, जिस विभाग में  जो भी पेडिंग शिकायत है, उस पर त्वरित कार्यवाही की जाए।  

उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देश पर शुरू किए गए समाधान शिविर का उद्देश्य जनता की समस्याओं का त्वरित व उचित समाधान करना है। विभागों के अधिकारी इस कार्य में कोई लापरवाही न बरतें तथा उन्हें प्रतिदिन भेजी जाने वाली शिकायतों पर उचित कार्यवाही करें तथा शिकायतकर्ता को की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी भी दें। शिकायत के संबंध में शिकायतकर्ता संतुष्टï भी होना चाहिए। उपायुक्त ने विभाग वाइज सभी कार्यालयों में पेडिंग शिकायतों विस्तार से समीक्षा की।   

समाधान शिविर में आई 14 शिकायतें 

वीरवार को आयोजित समाधान शिविर में कुल 14 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके समाधान के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में आई प्रत्येक शिकायत का त्वरित समाधान किया जाता है। समाधान प्रकोष्ठ प्रत्येक कार्यदिवस को जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 9 से 11 बजे तक आमजन की शिकायतें सुनता है और प्राथमिकता के साथ समाधान करता है। प्रशासन का उद्देश्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लोगों को समयबद्ध व उचित लाभ देना है। योजनाओं व सेवाओं में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। वीरवार को नूंह में 10 तथा तावड़ू में चार शिकायतें प्राप्त हुई। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक, एसडीएम नंूह विशाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *