ब्रांज मेडल जीतने पर उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने बाक्सर सिद्दी जैन को किया सम्मानित

0

City24news/अनिल मोहनियां

नूंह| विभिन्न क्षेत्रों में जिला नूंह के युवा अपनी असाधारण प्रतिभा, समर्पण और सहनशीलता का प्रदर्शन कर रहे हैं। खेलों मेें यहां के युवा खासकर लड़कियां भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर आगे बढ़ रही हैं। इसी कड़ी में नगीना की सिद्दी जैन हैं, जिन्होंने हाल ही में रोहतक में आयोजित नेशनल बाक्सिंग प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल जीतकर जिला नूंह का नाम रोशन किया है। 

 उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने खिलाड़ी सिद्दी जैन को आज अपने कार्यालय में बुलाकर उनकी इस उपलब्धि के बधाई दी और उसके उज्ज्वल की कामना की। उन्होंने कहा कि सिद्दी जैन ने करीब पांच साल से बाक्सिंग खेल रही हैं और आज प्रत्येक प्रतियोगिता में मेडल प्राप्त कर रही हैं। ये उपलब्धियां उसकी मेहनत का ही परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के इस प्रकार के प्रदर्शन से अन्य बच्चों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए कि जो युवा किसी क्षेत्र में शिद्दत से मेहनत करते हैं, निसंदेह उन्हें सफलता भी अवश्य मिलती है।  

 जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि भारतीय बाक्सिंग फेडरेशन की ओर से रोहतक में 30 मार्च से 8 अप्रैल तक आरईसी नेशनल टैलेंट हंट राष्ट्रीय प्रतियोगिता से पहले देश के चार जोनल में ओपन प्रतियोगिता करवाई गई। इन चार जोनल के पदक विजेता खिलाड़ी ही इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले सकते थे। इस टैलेंट हंट राष्ट्रीय प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य है देश के विभिन्न हिस्सों में छुपे हुए टैलेंट को बाहर निकलना था, इसलिए लगातार एक वर्ष तक भारत के 4 जोनल पूर्व, पश्चिम, उत्तर व दक्षिण के पदक विजेता प्रतिभावान खिलाडिय़ों को इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिला। इस प्रतियोगिता के लिए पूरे भारतवर्ष से 416 खिलाडिय़ों ने 12 भार वर्गों की जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लिया। सिद्धी जैन ने अपने भार वर्ग 54 से 57 किलोग्राम में महाराष्ट्र व दिल्ली के खिलाडिय़ों को पछाड़ते हुए कांस्य पदक प्राप्त किया।  

 बता दें कि सिद्दी जैन मेवात माडल स्कूल नगीना में 12वीं कक्षा की छात्रा है और जिला खेल अधिकारी एवं बाक्सिंग कोच मनोज कुमार से निरंतर बाक्सिंग के गुर सीख रही हैं। इससे पहले सिद्दी जैन ने वर्ष 2023 में नार्थ बाक्सिंग टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल प्राप्त किया था। वर्ष 2022 में स्कूल स्टेट बाक्सिंग प्रतियोगिता में ब्रांज व खेलो हरियाणा प्रतियोगिता में भी ब्रांज मेडल प्राप्त किया था। इस अवसर पर उनके साथ उनके कोच एवं जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *