स्कूल वाहनों की कमियों को तुरंत कराया जाए दुरूस्त- एसडीएम संजीव कुमार

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | उपमंडल अधिकारी (ना.) तावड़ू संजीव कुमार की अध्यक्षता में आज सोमवार को क्षेत्र के निजी विद्यालयों के संचालको की मीटिंग हुई, जिसमें उन्होंने सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के संदर्भ में सभी को जल्द से जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए और कहा कि एक सप्ताह में सभी स्कूल वाहनों की कमियों को दुरूस्त कर लिया जाए।  

 उन्होंने कहा कि सभी निजी विद्यालय संचालकों की मीटिंग बुलाने का उद्देश्य यही था कि स्कूलों में आने वाले बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेवारी हम सभी की है। स्कूल संचालक इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जिन वाहनों का प्रयोग बच्चों को लाने व ले जाने के लिए किया जाता है, उन वाहनों को सरकार की पॉलिसी के अनुसार दुरुस्त रखा जाए। यह मीटिंग सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई, जिसमें सभी निजी विद्यालय संचालकों द्वारा विश्वास दिलाया गया कि सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत वाहनों में जो भी कमियां हैं, उन्हें एक सप्ताह में अवश्य ठीक कर लिया जाएगा। इसके बाद भी यदि कोई स्कूल वाहन संचालक या मालिक वाहन की कमियां ठीक नहीं करवाता है तो वाहन का चालान या उसे इंपाउंड कर लिया जाएगा।  

 उन्होंने सभी को यह भी निर्देश दिए कि स्कूल वाहन चालकों के लाइसेंस अवश्य बने होने चाहिएं। यदि किसी चालक के पास लाइसेंस नहीं है तो उसे वाहन चलाने के लिए न दिया जाए। इसके अलावा बसों के टायर नियमानुसार ठीक हों। बस ड्राइवर व कंडक्टर की समय-समय पर काउंसलिंग करवाई जाए। सभी विद्यालय संचालकों द्वारा सभी दिशा-निर्देशों पर अपनी सहमति दी गई। इस मीटिंग में उप-पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी तावड़ू डा धर्मपाल, थाना सदर प्रभारी जितेन्द्र कुमार, थाना शहर प्रभारी प्रदीप कुमार, एसएचओ ट्रैफिक धुलावट सुखबीर सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *