करनाल जिले के गाँव नगला मेघा में हुआ दावत-ए-इफ्तार का आयोजन, भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन रहे मुख्य अतिथि

0

गरीब, मजलूम, जरूरतमंद व बेसहाराओं की मदद करना सबसे बड़ा कार्य: चौधरी ज़ाकिर हुसैन 

हमारे देश की गंगा-जमुना तहजीब व आपसी भाईचारा पूरी दुनिया में मिसाल: चौधरी ज़ाकिर हुसैन 

दावत-ए-इफ्तार में सर्वधर्म के लोगों ने लिया भाग, आपसी भाईचारे का दिया संदेश

भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने करनाल लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल व विधान सभा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी के पक्ष में वोट की अपील की

City24news/अनिल मोहनियां

नूंह| बुधवार सांय करनाल जिले के गाँव नगला मेघा पर समस्त मुस्लिम समाज द्वारा दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक चौधरी ज़ाकिर हुसैन रहे तथा दावत-ए-इफ्तार में काफी संख्या में सभी धर्म-मज़हब के लोगों ने हिस्सा लेकर हिंदू-मुस्लिम, सिख-ईसाई सर्व धर्म के आपसी भाईचारे व अमन-चैन का संदेश दिया। 

इस अवसर पर प्रमुख उलेमाओं, मौलानाओं व लोगों ने देश-प्रदेश में अमन-चैन व भाईचारे तथा उन्नति के लिए दुआएँ माँगी।

दावत-ए-इफ्तार में पंहुचनें पर चौधरी ज़ाकिर हुसैन का प्रमुख लोगों ने फूलमालाओं, पुष्प वर्षा व शाॅल भेंट कर गर्मजोशी से स्वागत किया। 

चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि गाँव के मुस्लिम समाज द्वारा इस भव्य दावत-ए-इफ्तार का आयोजन कर एक सराहनीय कदम उठाया है। दावत-ए-इफ्तार से आपसी सौहार्द और भाईचारा बढता है। आज दावत-ए-इफ्तार में सभी मज़हबों के लोगों ने भारी संख्या में हिस्सा लेकर आपसी भाईचारे व प्रेम की मिसाल कायम की है। हमें ज्यादा से ज्यादा दावत-ए-इफ्तारों में हिस्सा लेना चाहिए, जिससे आपसी भाईचारा बढे। उन्होंने कहा कि गरीब, मजलूम, जरूरतमंद व बेसहाराओं की ज्यादा से ज्यादा मदद करें, ये सबसे बड़ा कार्य है। 

उन्होंने कहा कि रमजान का महीना बरकतों, रहमतों व ईबादतों का महीना है। इस पाक महीने में हमें मजलूमों, बेसहारा और जरूरतमंदों की ज्यादा से ज्यादा मदद करनी चाहिए। रोजा पूरे दिन भूखा और प्यासा रहकर जरूरतमंद लोगों की मदद करने का नाम है।

दावत-ए-इफ्तार से हिंदू-मुस्लिम सिख-ईसाई सभी मज़हबों में एकता व आपसी भाईचारा पैदा होता है।

 इस दावत-ए-इफ्तार में सभी मज़हबों के लोगों ने हिस्सा लेकर हमारे देश की गंगा जमुना तहजीब की मिसाल दी है, इसके लिए वे सभी शहरवासियों को मुबारक़बाद देते हैं।  

 इस अवसर पर चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने आगामी लोकसभा चुनावों में करनाल से लोकप्रिय प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व करनाल विधानसभा से प्रत्याशी माननीय मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के पक्ष में वोट की भी अपील की। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश का समान विकास किया है और करनाल तो उनका गृह जिला है। उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए माननीय मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी पूरे प्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने का कार्य कर रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव व विधानसभा के उप चुनाव में दोनों लोकप्रिय नेताओं को भारि मतों से विजयी बनाएँ। 

गाँववासियों ने आश्वासन दिया कि दोनों प्रत्याशियों मनोहर लाल व नायब सिंह सैनी को भारी मतों से विजयी बनाएँगे। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से अनवर, मौहम्मद शाद, सुलेमान, इकरामुद्दीन, मौहम्मद इकबाल नंगला मेघा, सिकंदर सलमानी, वाजिद अली बल्हेड़ा प्रधान, असलम नंदी, नौशाद सरपंच गाढ़पुर टापू , इरशाद नंबरदार, कय्युम करनाल, रहीश, सचिन नंदी, दिलप्रीत सिंह, दिनेश शर्मा, ललित शर्मा आदि के अलावा सैंकडों मौजिजान व रोजेदार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *