थाना साईबर क्राईम पलवल पुलिस ने दो और आरोपियों पर कसा शिकंजा

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल
पलवल | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी पलवल श्री चंद्र मोहन आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं निर्देशन में जिला पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है इसी कड़ी में थाना साइबर क्राइम पलवल पुलिस ने ऑनलाइन फ्रॉड के द्वारा हथीन निवासी विपिन कुमार के खाते से 550,000 की राशि धोखाधड़ी जरिए निकालने मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मामले में पहले ही एक आरोपी युवराज को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

साइबर क्राइम थाना प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार के अनुसार मुकेश कुमार निवासी हथीन ने फ्रॉड होने बारे साइबर पोर्टल पर दी अपनी शिकायत में बताया कि दिनान 28-06-2024 उसके भाई विपिन कुमार के मोबाइल पर फर्जी SBI की तरक से एक लिंक का मेसेज आया था। उसको डिलीट करने के लिए उस पर जैसे प्रेस क्लिक किया तो वह डिलीट ना होकर लिंक ओपन हो गया। कुछ समय बाद हमारे Phone पर पैसे कटने के मैसेज आने लगे और जालसाजो ने तीन ट्रांजैक्शन के जरिए उनका साढे 5 लाख रुपए उसके खाते से निकाल लिए। इस संबंध में पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि मामले में उप निरीक्षक संदीप कुमार के नेतृत्व में गठित जांच इकाई ने मामले में साइबर तकनीकी एवं बैंक रिकॉर्ड के आधार पर आरोपी युवराज निवासी गांव गावड जिला हिसार को गिरफ्तार कर आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर गवन की गई राशि में से 15 हजार रुपए बरामद किए।

साइबर क्राइम थाना प्रभारी ने आगे बतलाया कि गत दिनांक 31 जुलाई को जांच इकाई ने धोखाधड़ी में शामिल दो आरोपी मुरसल राजा निवासी कुंदरकी जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश एवं रजनीश कुमार निवासी सेक्टर 86 नोएडा जिला गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपीयों को गवन की गई राशि बरामद करने हेतु पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपीयों से पूछताछ जारी है। इस मामले से जुड़े सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *