एटीएम व बैंकों में ग्राहकों को मतदान करने के लिए किया जा रहा जागरूक

0

मतदान प्रतिशत बढ़ाने में बैंक अधिकारी व कर्मचारी कर रहे ग्राहकों से मतदान की अपील

City24news/अनिल मोहनियां

नूंह| लोकसभा आम चुनाव के लिए 25 मई, 2024 को होने वाले मतदान में नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने व मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा व जिला प्रशासन की ओर से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। 

 उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खडग़टा ने बताया कि चुनाव में प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना है। जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को मतदान बारे जागरूक करने के लिए जिला नूंह में अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में जिला की सभी बैंक शाखाओं व एटीएम में पोस्टर चस्पा किए गए हैं, जिनके माध्यम से मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला में 17 बैंकों की करीब 92 बैंक शाखाएं हैं, जहां पर बैंक ग्राहकों को मतदान की तिथि याद दिलाने तथा वोट डालने के प्रति जागरूक करने के लिए पोस्टर, बैनर चस्पा किए गए हैं। इन बैंकों में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की 32 शाखाएं भी हैं, जहां प्रतिदिन हजारों लोगों को आवागमन रहता है। इन स्थानों पर पोस्टर, बैनर से मतदाता भी जागरूक हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी बैंक अधिकारियों व प्रबंधकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी ब्रांच में बैंक कार्य से आने वाले ग्राहकों को लोकसभा चुनाव की मतदान तिथि 25 मई के बारे में जानकारी दें और उनसे वोट डालने की अपील अवश्य करें, ताकि लोकतंत्र की मजबूती में भी मतदाता भागीदार बन सकें। 

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार का थीम चुनाव का पर्व-देश का गर्व है, इसलिए नागरिकों के मताधिकार के प्रयोग के बिना यह पर्व अधूरा है। जनता को हर पांच वर्ष बाद यह अवसर मिलता है, इसलिए इस पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील की है कि प्रत्येक मतदाता बिना प्रलोभन व भय के अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *