लक्ष्मण बीकानेर रेस्टोरेंट पर ग्राहक ने लगाया झूठा खाना परोसन का आरोप
रेस्टोरेंट संचालक ने दी सफाई, कहा ग्राहक गलतफहमी का हुए शिकार
City24news/जितेन्द्र सिंह
बल्लभगढ़। बल्लभगढ़ शहर चावला कॉलोनी में चल रहे लक्ष्मण बीकानेर रेस्टोरेंट पर ग्राहक द्वारा आरोप लगाया गया है कि रेस्टोरेंट के मैनेजर व वेटर द्वारा रेस्टोरेंट में झूठी प्याज व झूठी चटनी लोगों को परोसी जाती है। मामला बल्लभगढ़ शहर का है जहां पर चावला कॉलोनी निवासी पंकज चौहान द्वारा रेस्टोरेंट पर आरोप लगाया गया है कि वह अपने परिवार के साथ नव वर्ष के उपलक्ष्य में रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे, जहां उन्होंने देखा कि खाना खाने के बाद वेटर द्वारा झूठे बर्तनों को तो सिंक में डाल दिया था, लेकिन प्याज और चटनी को जहां से ग्राहकों को सर्व किया जाता है वापस वहीं पर ले जाकर रख दिया और उसी में चटनी और प्याज मिलाकर फिर से वही चटनी और प्याज दूसरे ग्राहकों सर्व कर दिया। हमने इस बारे में जब ग्राहक और रेस्टोरेंट संचालक से बात की तो उन्होने अपनी-अपनी सफाई दी।
चावला काॅलोनी निवासी पंकज चौहान द्वारा बताया गया कि वह पहले भी इस रेस्टोरेंट में अपने परिवार के साथ खाना खाने गए थे, जहां उन्होंने इनकी हरकतों को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और पहले इनको चेतावनी देकर छोड़ भी दिया। लेकिन नव वर्ष पर फिर से वही कार्य उनके द्वारा किया गया जिसका मैंने विरोध किया गया तो मैनेजर ने कहा कि हमारे यहां पर इसी तरह से ही सर्व किया जाता है ग्राहकों द्वारा चटनी प्याज को अलग से लिया जाता है जिस कारण वह झूठी नहीं होती। मैं चाहता हूं कि भविष्य में किसी के साथ भी ऐसा ना हो।
क्या कहना है लक्ष्मण बीकानेर के मालिक का..?
जब बीकानेर रेस्टोरेंट मालिक लक्ष्मण द्वारा इस घटना पर बात की गई। तो रेस्टोरेंट के मालिक ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा की ना ही हम किसी को झूठा खाना खिलाते हैं ना ही उनके संज्ञान में है हमारे यहां पर और भी ग्राहक आते हैं, जिन्होने शिकायत की है शायद वह किसी गलतफहमी का शिकार हो गए हैं हमने भी वीडियो को देखा है। हमें नहीं लगा कि इसमें किसी भी प्रकार से झूठा खाना किसी ग्राहक को परोसा गया है। जब उनसे अलग-अलग कटोरी मे अलग-अलग प्याजों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम ग्राहक की निजता और अपनी गुणवत्ता का बेहद ध्यान रखते हैं। ग्राहक ने हमसे प्लास्टिक की कटोरी में प्याज देने को कहा तो प्लास्टिक कटोरी में देने की वजह से किसी में दो किसी में तीन प्याज रह गई थी। हरी चटनी की बात करे तो चटनी की कटोरी पूरी भरी हुई थी ना कि किसी की झूठी रखी थी इसकी हमारे पास वीडियो भी है। फिर भी अगर किसी ग्राहक को किसी तरह की शिकायत है तो हम भविष्य में गुणवत्तापूर्ण सविर्स के लिए इसमें सुधार करेंगे।