अपराधी जिला छोड़ें या अपराध-एसपी डॉ अंशु सिंगला

0

एस पी डॉ अंशु सिंगला के कुशल नेतृत्व में “ऑपरेशन आक्रमण-10” के तहत पलवल पुलिस की बड़ी कार्यवाही, विभिन्न अपराधों में संलिप्त ₹2000 के  इनामी बदमाश सहित 52 आरोपियों को दबोचा।
City24news@हरिओम भारद्वाज
होडल | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दिनांक 19 मई 2024 को पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत सिंह कपूर, आईपीएस के आदेश अनुसार समस्त हरियाणा में अपराध नियंत्रण हेतु “ऑपरेशन आक्रमण-10” चलाया गया जिसके तहत जिला पुलिस ने डॉ अंशु सिंगला,आईपीएस पुलिस अधीक्षक पलवल के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में  अथक प्रयास करते हुए विभिन्न अपराधिक मामलों में संलिप्त रहे 52 आरोपियों को धर दबोच अपराधियों में हड़कंप मचा दिया है। ऑपरेशन आक्रमण-10 के तहत चले विशेष अभियान मे जिला पुलिस कप्तान के निर्देश पर सभी अपराध जांच शाखा एवं थाना व चौकी स्तर पर कुल 45 टीमों का गठन किया गया जिसमें 180 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपराधियों पर कड़ा प्रहार करते हुए अलग-अलग मामलों में निम्नलिखित उपलब्धि हासिल की है-

जिला पलवल पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण-10 के तहत आबकारी अधिनियम के तहत 24 मामले दर्ज करते हुए उनमें 22 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 429 बोतल देशी, 54 बोतल अंग्रेजी,48 बोतल बियर तथा 6 लीटर कच्ची शराब (लाहन) अवैध शराब को बरामद किया है।

 ऑपरेशन आक्रमण-10 के तहत जिला पलवल पुलिस ने जुआ अधिनियम के तहत दर्ज 2 मामलों में 2 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे जुआ एवं सट्टा में लगाई गई ₹ 11730/- की राशि को बरामद किया।

जिला पलवल पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण-10 के तहत एनडीपीएस अधिनियम के तहत 2 मामले दर्ज करते हुए उनमें 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 308 ग्राम मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है।

 शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज 02 मामलों में 02 आरोपी गिरफ्तार करते हुए उससे 02 देसी कट्टा एवं तीन कारतूस बरामद किया।

वही ऑपरेशन आक्रमण-10 के तहत कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने राजस्थान पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे ₹2000 के इनामी बदमाश को दबोचा वहीं 06 अपराधी (PO) तथा एक बेल जंपर को भी धर दबोचने में सफलता प्राप्त की जो काफी लंबे अरसे से पुलिस गिरफ्त से फरार चले हुए थे।

 जिला पलवल पुलिस की विभिन्न जांच इकाइयों  ने चोरी की मोटरसाइकिल रखने के तीन मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी की हुई तीन मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता हासिल की।

ऑपरेशन आक्रमण-10 के दौरान जिला पलवल पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत एक मोटरसाइकिल, एक हाईवा गाड़ी को इंपाउंड किया वहीं गलत दिशा में चल रहे 310 वाहनों के चालान भी किए।

 ऑपरेशन आक्रमण-10 के दौरान जिला पुलिस की विभिन्न जांच इकाइयों ने विभिन्न पुराने अपराधिक मामलों में फरार चल रहे 11 आरोपियों को गिरफ्तार करने में विशेष सफलता प्राप्त की है।

ऑपरेशन आक्रमण-10 के दौरान की गई उपरोक्त कार्रवाइयों के अलावा एक आरोपी को दर्ज लूट मामले में तथा अवैध खनन मामले में दर्ज एक आरोपी सहित दो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

सभी मामले में आरोपियो के खिलाफ शस्त्र अधिनियम,जुआ, शराब  एवं आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करकें कार्यवाही अमल में लाई गई । इस प्रकार पलवल पुलिस ने विभिन्न थानों में दर्ज  मामलों में 52 आरोपियों को दबोच “ऑपरेशन आक्रमण-10” को सार्थक साबित करने में सफलता प्राप्त की है।

जिला पलवल पुलिस द्वारा की गई इस बड़ी कार्रवाई पर डॉ अंशु सिंगला,पुलिस कप्तान पलवल ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जिला पलवल में अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है अपराधी या तो जिला छोड़ें या अपराध। अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *