क्राइम ब्रांच हथीन को मिली बड़ी कामयाबी

0

आरोपियों पर दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा में गोकशी, जानलेवा जैसे 8 संगीन मामले हैं दर्ज, अधिकतर मामलों में आरोपी हैं भगोड़ा करार

City24news/ज्योति खंडेलवाल

पलवल |पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार एसपी पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में जिला पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच हथीन इंचार्ज उप निरीक्षक दीपक गुलिया की टीम ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा में गोकशी, जानलेवा जैसे संगीन मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे तीन आरोपियों को अवैध हथियारों सहित धर दबोचने में सफलता हासिल की है । 

क्राइम ब्रांच हथीन इंचार्ज उप निरीक्षक दीपक गुलिया के अनुसार दिनाकँ 13-4-2024 को स्टॉफ में तैनात सहायक उप निरीक्षक उपदेश टीम के साथ थाना शहर पलवल क्षेत्र अंतर्गत बराये गस्त पडताल जुराईम हथीन मोङ पलवल पर मौजूद था कि मुखबर ने सूचना दी कि इस्लामबादी मोहल्ला उटावड निवासियान चार युवक गऊ कसी का धन्धा करते है और अपने पास अवैध हथियार रखते है जो आज भी एक सफेद रंग कि क्रेटा कार मे सवार होकर अवैध हथीयार सहित गायो कि तलास मे ओमेक्स सिटी पलवल के पिछे गन्दे नाले के पास घुम रहे है। सूचना के आधार पर टीम ने दिल्ली मथुरा रोड पलवल गंदा नाला के पास नाका बन्दी शुरू की तो करीब 30 मिनट बाद गन्दा नाला के रास्ते से एक सफेद रंग कि कार आती दिखाई दी जो पास आने पर टीम ने कार को एक दम चारो तरफ से घेराबन्दी कि जो क्रेटा कार मे सवार चारो व्यक्ति एक दम से गाडी रोककर भागने लगे जो एक शक्श ने कहा कि गोली मारो तो दो युवकों ने मुलाजमानो पर जान से मारने कि नियत से सिधा फायर किया जिनसे कर्मचारी बाल-बाल बचे। टीम द्वारा चारो व्यक्तियो को काबु करते समय सभी व्यक्ति गन्दे नाले के अन्दर कुद गये जिनको पकङने कि कोशिश कि तो एक व्यक्ति नाला पार करके मौका से भाग गया जिसके पास भी अवैध हथियार था व तीन व्यक्तियो को गन्दे नाले के अन्दर से काफी मस्कत से बाहर निकालकर काबु किया। जिनमे एक शक्श से एक देशी कटटा मिला जिसको चैक किया तो कटटे के अन्दर खाली खोल मिला व पहनी पेन्ट जेब से चार जिन्दा रोद मिले। बरामद गाडी क्रेटा पर आगे पीछे कोई नम्बर नही था। अवैध हथियार वा गाडी को कब्जा पुलिस मे लिया गया। आरोपीयान के खिलाफ पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से सीधा फायर करने व अवैध हथियार रखने पर आईपीसी एवं शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया।

प्रभारी क्राइम ब्रांच हथीन ने आगे बतलाया कि गिरफ्तार की गई तीनों आरोपियों का जब आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला गया तो तीनों ही आरोपी दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा में गोकशी, जानलेवा जैसे संगीन 8 मामलों में लंबे समय से फरार चले होने पाये गये तथा अधिकतर मामलों में भगोड़ा करार होने पाये। आरोपियों के खिलाफ सबसे पुराना मामला वर्ष 2015 का राजस्थान में दर्ज है। आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना संबंधित पुलिस को अलग से भी दी गई है। आरोपियों को आज पेश अदालत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *