टोल बढ़ोतरी को लेकर 2 अप्रैल को हल्ला बोल

0

City24news/संजय राघव

सोहना एक अप्रैल से सोहना से गुरुग्राम का  सफर महंगा होने जा रहा है। नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने इस बारे में अधिसूचना जारी की है। टोल टैक्स में पांच फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। टोल टैक्स पर बढ़ोतरी को लेकर टोल संघर्ष समिति ने इसका विरोध शुरू कर दिया है । बढे हुए टोल टैक्स को लेकर 2 अप्रैल को टोल संघर्ष समिति सोहना एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपेगी जिसको लेकर टोल संघर्ष समिति ने एक बैठक का आयोजन किया ।समिति के पदाधिकारी ने बताया कि आसपास लगते गांवों को अगर राहत नहीं मिली तो टोल के खिलाफ आगामी रणनीति तैयार की जाएगी ।

गौर तलब है कि 1 अप्रैल से टोल प्लाजा पर नई दरों से टोल फीस की वसूली करने के निर्देश जरिए किए गए हैं।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे में टोल दरों में पांच फीसदी बढ़ोतरी की गई है। गुड़गांव-सोहना हाइवे पर घामडोज और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर अलीपुर के बाद हिलालपुर में टोल प्लाजा हैं।घामडोज प्लाजा पर कार की एकतरफा यात्रा के टोल 115 रुपये से बढ़ाकर 125 रुपये कर दिया गया है। इसी तरह हल्के कमर्शियल वाहनों के लिए 190 रुपये के बजाय 205 रुपये देने होंगे। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर पांच फीसदी टोल दर बढ़ेंगी।

टोल संघर्ष समिति के संयोजक सतबीर पहलवान ने बताया कि पहले भी टोल की बढ़ोतरी को लेकर टोल संघर्ष समिति ने आंदोलन किया था ।लेकिन अब समिति की मांग है कि टोल के समीप लगता 22 गांव को इस टैक्स से राहत दी जाए। अगर नहीं इस पर कोई कदम नहीं उठाता है तो एक बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *