झूठ बोलकर, धोखा देकर, भ्रमित कर सत्ता हथियाना चाहती है कांग्रेस : कृष्णपाल गुर्जर

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद | केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के जारी घोषणापत्र की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र एक धोखा है, एक छलावा है, जनता को भ्रमित करने वाला घोषणापत्र है और कांग्रेस की गांरटी झूठ का पुलिंदा है । लोगों को धोखा देना, लोगों के साथ छलावा करना, लोगों को बहकाना, भ्रमित करना, यह कांग्रेस की पुरानी आदत है। कांग्रेस का ध्येय है जनता को झूठ बोलो, धोखा दो और सत्ता पर काबिज हो जाओ।  हरियाणा की जनता अच्छे से कांग्रेस की झूठ और धोखे की राजनीति को जानती है और अबकी बार  जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है और जनता ने पूरा मन बना लिया है कि तीसरी बार भाजपा को सत्ता सौंपेगी। भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता मीडिया सह प्रभारी राज मदान उपस्थित रहे। 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले जिन  प्रदेशों में जो घोषणाएं की थी, गारंटी दी थी, आज उन प्रदेशों में जाकर पूछिए कि उनकी घोषणाएं का क्या हुआ। कांग्रेस के झूठ और झांसे की गारंटी को हरियाणा से ज्यादा कौन जानता है, क्योंकि हरियाणा के लोग हिमाचल प्रदेश में इनके झूठ को रोज देख रहे हैं। कांग्रेस के नेता झूठ बोलकर, जनता को धोखा देकर वोट लेते हैं और उसके बाद लोगों को किए हुए वादों को भूल जाते हैं। जन इनके हाथ में देने की ताकत थी ना इन्होने युवाओं को दिया, ना महिलाओं को दिया, ना गरीब को दिया ना किसान को दिया सिर्फ जनता का शोषण करने का काम किया, झूठे वादे करने का काम किया।

गुर्जर ने कहा कि मैं बताता हूं कि कांग्रेस की असली गारंटी क्या है। कांग्रेस के गारंटी पत्र की पहली गारंटी तो इनके सिटिंग विधायक और उम्मीदवार ने ही दे दी है कि 50 वोट लाओ नौकरी पाओ। अगर गलती से भी कांग्रेस की सरकार आई, तो ये खर्ची-पर्ची वाली सरकार होगी। इनकी दूसरी गारंटी इनके दुसरे  उम्मीदवार ने दी है कि कांग्रेस की सरकार अगर आ गई तो “पहले अपना घर भरेंगे, फिर अपनों का घर भरेंगे। कांग्रेस की गारंटी में यह नौकरी की बात करते हैं। लेकिन नौकरी तो छोड़िए पूरा देश देख रहा है कि हिमाचल में इनके पास अपने कर्मचारियों को वेतन तक देने के पैसे नहीं हैं। भला, ऐसे लोग नौकरी क्या देंगे? यह है कांग्रेस का असली चेहरा यानी काबिलियत को दफन कर देंगे। ये खर्ची और पर्ची पर फिर आ जायेंगे।

गुर्जर ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस अपने 10 साल में कितनी फसलों का एमएसपी पर खरीद करते थे, ये सिर्फ चार फसलों को एसपी पर खरीदते थे और नायब सैनी जी की सरकार 27 फसलों को आज एसपी पर खरीद रही है। इन्होंने कर्नाटक में, तेलंगाना में, हिमाचल में वहां के किसानों से एमएसपी पर खरीद करने का वादा किया था, आज तक वहां पर वहां के किसानों की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी। महिलाओं को 2000 रुपये देने का वादा किया था, कुछ नहीं दिया, सब झूठ निकला धोखा, निकला। इन्होनें दिव्यंगों, विधवा को, बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन देने का गारंटी में जिक्र किया है,  इन्होंने हिमाचल में, तेलंगाना में, कर्नाटक में, पेंशन दी क्या?  कांग्रेस झूठे वादे करती हैं और भूल जाती हैं और झूठ बोलना इनकी आदत बन गई है। इनके राज में 300 रुपये विधवा, दिव्यांग और बुढ़ापा पेंशन मिलती थी, 10 साल में इन्होंने सिर्फ 700 रुपये बढाई और 2014 में जब  हमारी सरकार आई तो हमने 1000 से बढाकर 3000 पेंशन की । 100-100 गज के प्लाट देने की  करते हैं, नायब सिंह सैनी सरकार ने एक कलम से 20 हजार प्लाट गरीब जनता को दिए हैं। हिमाचल चुनाव में 2022 में 300 यूनिट फ्री देने का वादा किया था, 2024 आ गया लेकिन हिमाचल की जनता को कुछ नहीं दिया। मोदी जी ने सूर्य घर योजना लाकर देश के गरीब जनता का बिल जीरो करने का काम किया है। ये कहते हैं हम क्रीमीलेयर की सीमा 10 लाख करेंगे, जब इनकी सरकार थी जब केंद्र में क्रीमीलेयर सीमा 8 लाख थी लेकिन हरियाणा में 4:30 लाख और 6 लाख थी, तब इन्होने क्यों नहीं की। हमारी सरकार ने क्रीमीलेयर की सीमा बढाकर 6 लाख से बढाकर  8 लाख की। कांग्रेस का सभी लोगों के लिए झूठ पर आधारित घोषणा पत्र हैं। एमएसपी की गारंटी देते हैं एम्एसपी की बात छोड़ो, अन्नदाता किसान भाइयों को  फसल के मुआवजे के दो-दो रुपए के चेक देते हुए हमने देखा है । सत्ता में थे कांग्रेस को ना गरीब की चिंता थी, ना किसान की चिंता थी, ना महिला की चिंता थी, ना युवा की चिंता हैं। इनको किसी की चिंता नहीं ये सत्ता में आने के बाद यह मुकर जाते हैं। इनके फरेब का जीता जाता उदाहरण है, तेलंगाना, हिमाचल और कर्नाटक जहाँ सबसे ज्यादा महंगा डीजल पेट्रोल मिलता है। आज जनता को सबसे महंगा तेल उन प्रदेशों में मिलता है जहाँ जहाँ कांग्रेस की सरकारें हैं। इनकी कथनी और करनी में अन्तर है। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मैं धोखा देने वाले, छलावा करने वाले, भ्रमित करने वाले, गुमराह करने वाले कांग्रेस के घोषणा पत्र की घोर निंदा करता हूँ। इन्होने केंद्र और प्रदेश में सरकार होते हुए कुछ नहीं किया, जनता को कुछ नहीं दिया, दिया तो सिर्फ धोखा।

हरियाणा के लोग 10 साल का कुशासन आज तक नहीं भुले हैं जब विकास और रोजगार कुछ जिलों तक सीमित था लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद सबका साथ सबका विकास, हरियाणा एक हरियाणवी एक के मूल मंत्र पर चल प्रदेश के कोने कोने तक जनता का विकास किया, रोजगार काबिलियत के आधार पर दिया। हरियाणा के मतदाता अच्छे से जानता है कि भाजपा ही उनका विकास कर सकती है। कांग्रेस का एक ही ध्येय है झूठ बोलकर वोट बटोरो और सत्ता पर काबिज हो जाओ. जबकि हमारी पार्टी भाजपा का मूल मंत्र है विकास और सुशासन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *