युवाओं को नौकरी की गारंटी देगी कांग्रेस की सरकार : विधायक आफ़ताब अहमद 

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | नूँह से विधायक और सीएलपी उपनेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने शुक्रवार को नूँह ज़िला कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेसवार्ता कर कहा कि केंद्र ने कांग्रेस सरकार बनने पर देश के हर युवा को रोज़गार की गारंटी दी जायगी। उन्होंने कहा कि 2024 में कांग्रेस की सरकार बनते ही देश के युवाओं को भर्ती देकर, एक रोजगार क्रांति की शुरुआत की जाएगी।

बता दें कि एक दिन पूर्व ही कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खड़गे , पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया कि कांग्रेस देश के करोड़ों युवाओं के लिए पांच बड़ी घोषणाएं कर रही है। 14 जनवरी को शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार को मध्य प्रदेश से राजस्थान पहुंची हैं जहां राजस्थान के बांसवाड़ा में मल्लीकार्जुन खड़गे व राहुल गांधी ने एक जनसभा में ये ऐलान किया।

कांग्रेस की राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के न्याय के पांच स्तंभ युवा न्याय, भागीदारी न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय हैं जिनका मक़सद लोगों को हर मोर्चे पर न्याय दिलाना है।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर  देश के युवाओं को केंद्र सरकार के 30 लाख के करीब रिक्त पदों पर भर्ती की गारंटी दी जाएगी। हमारी हर युवा की गारंटी पहली नौकरी की होगी। इसके तहत 25 वर्ष से कम उम्र के पढ़े- लिखे युवाओं को 1 लाख रुपये सालाना यानी 8,500 रुपये प्रतिमाह की नौकरी की गारंटी दी जाएगी। इसके लिए सरकार प्रशिक्षुता का अधिकार कानून लाएगी। 

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि तीसरी गारंटी पेपर लीक से मुक्ति की दी जाएगी। इसके लिए भी सरकार एक कानून लेकर आएगी। उन्होंने बताया कि आज हरियाणा सहित देश भर में रोज़ नौकरियों के पर्चे लीक हो रहे हैं जिससे युवा तंग आ चुके हैं। आफ़ताब अहमद ने कहा कि चौथी गारंटी सामाजिक सुरक्षा की होगी, जिसके तहत ट्रक ड्राइवर, मैकेनिक, कारपेंटर, डिलीवरी ब्वॉय और टैक्सी ड्राइवर जैसे काम करने वालों को पेंशन के लिए सामाजिक सुरक्षा कानून बनाएगी। इसके अलावा युवा रोशनी नाम से 5 हजार करोड़ रुपये का एक फंड बनाया जाएगा, जिसे देश के सभी जिलों में बराबर बांटा जाएगा। इस राशि से 40 वर्ष से कम के युवा स्टार्टअप शुरू कर पाएंगे।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि प्रधानमंत्री के फ़ायदे तो जुमले निकले लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर पाँच चीजें सुनिश्चित की जायेंगी जिसमें भर्ती की गारंटी, पहली नौकरी पक्की, पेपर लीक से मुक्ति, गिग इकोनॉमी में सामाजिक सुरक्षा, युवा रोशनी मुख्य हैं।

इस दौरान पीसीसी सदस्य महताब अहमद सहित दर्जनों नव युवक व ज़िम्मेदार लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *