समाधान शिविर में शिकायतों का मौके पर हो रहा समाधान – डीसी धीरेंद्र खडग़टा

0

समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं का मौके पर हो रहा है निराकरण।
लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए समाधान शिविर के रूप में मिला बेहतर मंच ।

City24news/अनिल मोहनियां

नूंह| उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा की अध्यक्षता में जिला स्तर पर आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं पर जिला प्रशासन द्वारा त्वरित व प्रभावी कार्यवाही करते हुए उनका निराकरण किया जा रहा है ताकि लोगो को किसी प्रकार की परेशानी न हो। सोमवार को लघु सचिवालय में आयोजित हुए समाधान शिविर में भी नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे, जिनकी सुनवाई करते हुए उन्होंने शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया। कुछ शिकायतों का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। 

  उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में आने वाली हर शिकायत को अधिकारी पोर्टल पर अपलोड कर रहे हैं और साथ में समस्या की वर्तमान स्थिति भी पोर्टल पर अपडेट की जा रही है। समाधान शिविर में अब तक रखी गई ज्यादातर शिकायतों का समाधान किया जा चुका है व जो लंबित हैं उनका भी समाधान जल्द सुनिश्चित किया जाएगा। सोमवार को समाधान शिविर में आई अधिकतर शिकायतें परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन व अन्य सरकारी योजनाओं से संबंधित थी।

    उन्होंने बताया कि लोगों को अपनी शिकायतों का निवारण करवाने के लिए समाधान शिविर के रूप में बेहतर मंच मिला हैं जहां सभी अधिकारी एक छत के निचे बैठकर लोगों की शिकायतों का निवारण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि नागरिकों को उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान प्रदान किया जाए। इन समाधान शिविरों के माध्यम से प्रशासन यह सुनिश्चित करना चाहता है कि हर नागरिक को सरकारी सेवाओं तक आसान पहुंच प्राप्त हो और उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान हो। उन्होंने बताया कि सभी एसडीएम भी अपने कार्यालय में सुबह 09 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाकर लोगों की शिकायतें सुनते हैं। 

इस अवसर पर एडीसी प्रदीप सिंह, एसडीएम विशाल,डीएसपी नूंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *