पीपीपी त्रुटियों के समाधान के लिए विशेष शिविरों का लाभ उठाएं आमजन : एडीसी

0

 City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने बताया कि परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करने के लिए जिले में 22 जून तक शहरी क्षेत्र के हर एक वार्ड और प्रत्येक गांव में विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। नागरिक शिविरों में उपस्थित होकर अपने जन्म तिथि को सत्यापित करवा सकते हैं। अभी तक इन शिविरों में पहुंचकर काफी संख्या में नागरिक सुविधा का लाभ उठा चुके हैं। उन्होंने आमजन से अपने निकट के शिविर में पहुंचकर पीपीपी संबंधित समस्याओं का समाधान करवाते हुए सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया। 

 अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक ने कहा कि जिला प्रशासन नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए हर समय तत्पर है व 14 जून से लगातार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नागरिक संसाधन सूचना विभाग की ओर से परिवार पहचान पत्र का डाटा वेरिफिकेशन और अपडेशन करने के लिए 22 जून तक शहरी व ग्रामीण स्तर पर विशेष कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। इन कैंपों में फैमिली आईडी में बच्चे का नाम जुड़वाना, व्यवसाय, डुप्लीकेट मोबाईल नंबर, बैंक खाता से संबंधित कार्य, जन्म तिथि संबंधित कार्य, वैवाहिक स्थिति, परिवार पहचान पत्र से सदस्य का नाम हटवाना, सदस्य का नाम जुड़वाना, जाति, दिव्यांग डाटा दर्ज करवाना, पिता, माता, पत्नी या पति का नाम ठीक करवाने से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं।

सुविधा का लाभ उठाए: एडीसी 

एडीसी ने जिला वासियों से अपील की है कि अगर किसी व्यक्ति को अपने परिवार पहचान पत्र में डाटा वेरिफिकेशन व अपडेशन करवाना है तो वह अपने गांव व वार्ड में चल रहे इन कैंपों में पहुंचकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में किसी भी प्रकार की लापरवाही पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *